Know It Today

Bollywood को दी OTT ने मात, फिल्मीं सितारों ने अपनाया इसका साथ

Bollywood को दी OTT ने मात, फिल्मीं सितारों ने अपनाया इसका साथ​

OTT defeated Bollywood, Film Stars Adopted it

जब से OTT platform आया है तब से खासकर lockdown के बाद से लोगों का रुझान bollywood की movies से हटकर OTT platform की web series की ओर हो गया है।

Table of Contents

इसका अंदाज़ा हम इस बात से लगा सकते हैं कि अभी हाल ही में release हुई फ़िल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ और उसके साथ ही ‘आदिपुरुष’ जैसी फ़िल्में सलमान खान और प्रभास जैसे फ़िल्मी जगत के बड़े – बड़े सितारे होने के बावजूद flop हो गईं।

Movie flop होने की वजह से अब film producer अपने इस loss को cover करने के लिए OTT platform का सहारा लेते हुए नज़र आ रहे हैं। बीते दिनों ‘एक बंदा काफी है’, ‘टीकू वेड्स शेरू’, ‘ब्लडी डैडी’, ‘आई लव यू’, ‘भीड़’ आदि ढेर सारी फिल्में OTT पर release हुईं हैं।

अमिताभ बच्चन जोकि bollywood के महानायक कहे जाते हैं, वह ‘The Romantic’ नाम की web series में नज़र आएँगे। इनके सिवा लगभग 35 bollywood celebrities इस series में नज़र आने वाले हैं।

यहाँ तक की अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित जैसे कई प्रसिद्ध कलाकारों के बाद अब शाहरुख खान,शाहिद कपूर, सलमान खान जैसे फ़िल्मी सितारे भी OTT की ओर आकर्षित्त होने लगे हैं।

actor और actress ही नहीं बल्कि अब तो director भी OTT पर movies और web series बनाने लगे हैं। एक जानकारी के अनुसार director इम्तियाज ‘अली किला’ के माध्यम से OTT platform पर आने वाले हैं।

आर्यन खान जोकि शाहरुख खान के बेटे हैं, वह बतौर director OTT पर ‘Stardom’ नाम की web series release करने जा रहे हैं।

ओटीटी पर चमकेंगे फिल्मी सितारे

‘decoupled season 2’ में आर माधवन और सुरवीन चावला अहम किरदार में दिखाई देंगे। director संजय लीला भंसाली की ‘हीरा मंडी’ भी OTT platform पर आने वाली है। इस फ़िल्म में तब्बू, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा, जूही चावला, हुमा कुरैशी सहित लगभग 18 actresses देखने को मिलेंगीं।

यदि सलमान खान की बात की जाए तो वह bigg boss OTT season 2 के माध्यम से anchor के तौर पर OTT पर आगमन करेंगे। actressकंगना रनौत अपनी फ़िल्म ‘emergency’ को OTT पर लाएँगीं। जिसमें वह former prime minister इंदिरा गांधी जी का किरदार निभा रही हैं।

director जोया अख्तर ‘The Archies’ नाम की एक web series OTT पर release करने जा रही हैं, जिसमें श्रीदेवी की बेटी ‘खुशी कपूर’, शाहरुख खान की बेटी ‘सुहाना खान’, अमिताभ बच्चन के पोते ‘अगस्त्य नंदा’ आदि अनेकों starkid एक साथ देखने को मिलेंगे।

Actress राधिका आप्टे ‘Mrs. Undercover’ में बतौर Cover Agent देखने को मिलेंगी। वहीं यामी गौतम ‘चोर निकल के भागा’ में दिखाई देंगी। मनीष पॉल जोकि एक comedian हैं, उनकी web series ‘रफू चक्कर’ release हुई है।

 शर्मिला टैगोर की ‘गुलमोहर’ भी  OTT पर release हो गई है। वहीं ‘बवाल’ फिल्म जोकि actor वरुण धवन की फ़िल्म है, OTT पर release होने वाली है। सोनाक्षी सिन्हा भी web series ‘दहाड़’ में दिखाई दीं। tv actress रश्मि देसाई ‘तंदूर’ में acting करती नज़र आईं। Actor शाहिद कपूर ‘फर्जी’ के बाद ‘ब्लडी डैडी’ में action करते नज़र आ रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top