Know It Today

4 बार National Award जीतने वाले बॉलीवुड के बड़े Art Director ने किया Suicide!!!

4 बार National Award जीतने वाले बॉलीवुड के बड़े Art Director ने किया Suicide!!!

एक बार फिर bollywood industry से एक बुरी ख़बर सामने आई है। bollywood के एक बड़े production designer नितिन देसाई ने Suicide कर लिया है।

Table of Contents

ऐसा सुनने में आया है कि 58 साल के Art Director नितिन देसाई depression से जूझ रहे थे, जिसके बाद उन्होंने एक बड़ा कदम उठाते हुए मुंबई के पास करजात में अपने studio में Suicide कर लिया है।

bollywood के एक बड़े Art Director तथा Production Designer ने नितिन देसाई नाम के इस Art Director ने industry के कई बड़े Stars तथा Producer – Directors के साथ लगभग 20 साल काम किया।

इन फिल्मों में किया नितिन देसाई ने काम

Art Director तथा Production Designer नितिन देसाई ने bollywood की बहुत – सी फिल्मों में Art Director और Filmmaking के साथ – साथ acting भी की है। यह फ़िल्म कुछ इस प्रकार से हैं – ‘हेलो जय हिंद’, ‘हम सब एक हैं’ तथा ‘दाउद: फन ऑन द रन’ आदि। इन फ़िल्मों में नितिन देसाई ने अपना योगदान दिया है।

इन फ़िल्मों के अलावा उन्होंने और भी बहुत – सी फ़िल्मों में Art Director का काम किया है। जैसे :- ‘आ गले लग जा’, ‘देवदास’, ‘अकेले हम अकेले तुम’, ‘गॉड तुस्सी ग्रेट हो’, ‘दिलजले’, ‘दोस्ताना’, ‘लगान’, ‘इश्क’, ‘मिशन कश्मीर’, ‘राजू चाचा’, ‘मुन्नाभाई MBBS’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ आदि।

इस वजह से की नितिन देसाई ने Suicide

यदि Reports की बात की जाए तो वह किसी बात को लेकर परेशान थे, अब वो क्या बात थी अभी तक इसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है।

नितिन देसाई art designer के साथ – साथ Actor, Production Designer, Filmmaker और Set Designer के तौर पर bollywood industry में अपनी पहचान बना चुके थे। उनका काम कितना शानदार हुआ करता था, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अभी तक उन्हें 4 national award से नवाज़ा जा चुका है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top