Know It Today

Anantnag Encounter News Update : अनंतनाग में पेड़ों के पीछे छुपे कायर आतंकियों का किया बहादुरी से सामना, कर्नल, मेजर और डीएसपी हुए शहीद

Anantnag Encounter News Update : अनंतनाग में पेड़ों के पीछे छुपे कायर आतंकियों का किया बहादुरी से सामना, कर्नल, मेजर और डीएसपी हुए शहीद

बीते दिन सूचना मिली कि जम्‍मू कश्‍मीर के ‘अनंतनाग’ ज़िले के ‘कोकरनाग’ इलाका के गडूल गाँव में 2 – 3 आतंकवादियों को देखा गया है। यह information मिलते ही 19 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम वहाँ पहुँच गई।

Table of Contents

फिर उस area को घेर लिया गया। इस टीम की कमान थी, 19 RR के कर्नल मनप्रीत सिंह के हाथ में। वहीं, army medal से सम्मानित कर्नल सिंह को पता चला कि आतंकी पेड़ों के पीछे छिपे हुए हैं और तभी आतंकियों ने अचानक अंधाधुंध firing शुरू कर दी।

कर्नल के साथ J&K पुलिस के DSP हुमायूं भट तथा major आशीष धौंचक आतंकियों के निशाने पर थे। गोलियों की बौछार के बीच रहते हुए उन्होंने पूरी बहादुरी से दुश्मनों का सामना किया।

आतंकियों से लड़ते – लड़ते उनके बदन में बहुत – सी गोलियाँ धँस चुकी थीं परन्तु अपनी जान की परवाह न करते हुए उन्होंने आतंकियों पर firing जारी रखी। तीनों अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए परन्तु मोर्चे पर डेट रहे।

आख़िरकार military hospital में इन 3 फिर जवानों ने अंतिम साँस ली। देश अपने 3 शेरदिल अफसरों को खोकर शोक में डूब गया है।

कर्नल सिंह ने अपने ज़िन्दगी के लगभग 17 साल सेना को समर्पित किए थे। वह मात्र 4 महीनों में राष्ट्रीय राइफल्स के साथ अपना tenure पूरा करने वाले थे। कर्नल सिंह 12वीं Sikh Light Infantry से सम्बन्धित थे जबकि ‘मेजर धोंचक’ की basic unit 15वीं सिख LI थी।

कर्नल का परिवार मूल रूप से न्यू चण्डीगढ़ में मुल्लांपुर के पास ‘भरोन जियान’ के रहने वाले DLF, न्यू चण्डीगढ़ में रहता था। उनके परिवार में उनकी पत्नी जगमीत ग्रेवाल हैं, जो हरियाणा में Economics की lecturer हैं तथा उनके 2 बच्चे – एक छह साल का बेटा तथा एक दो साल की बेटी है।

Major आशीष धोंचक जोकि हरियाणा के पानीपत ज़िले के रहने वाले थे, इनको army medal भी मिल चुका था। इनके पैतृक गाँव का नाम ‘बिंझौल’ है। 3 बहनों के इकलौते भाई, आशीष की शहादत से पूरा गाँव शोक में डूब गया है।

जम्मू – कश्मीर पुलिस के Special Operations Group (SOG) के DSP भट्ट के परिवार में उनकी पत्नी तथा 26 दिन का बेटा है। अभी पिछले साल ही उनकी शादी हुई थी। वह former DIG ‘गुलाम हसन भट्ट’ के बेटे थे तथा मूल रूप से ‘पुलवामा’ ज़िले के ‘त्राल’ के रहने वाले थे।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top