Know It Today

World Cup 2023 Update : 'गाज़ा' का समर्थन करना रिजवान पर पड़ा भारी, इज़राइल ने दिया करारा जवाब

World Cup 2023 Update : 'गाज़ा' का समर्थन करना रिजवान पर पड़ा भारी, इज़राइल ने दिया करारा जवाब

हमास – इज़राइल के बीच चल रहे conflict का असर पूरी दुनिया पर पड़ रहा है। दुनिया उनके समर्थन में बंटी हुई है, जहाँ एक वर्ग clearly फ़िलिस्तीनियों के प्रति sympathy रखता है, तो वहीं दूसरा वर्ग इज़रायलियों के समर्थन में है।

Table of Contents

ICC World Cup 2023 जोकि भारत में हो रहा है वह भी इससे अछूता नहीं रहा है। अभी कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान के wicket keeper और batsman ‘मोहम्मद रिज़वान’ ने श्रीलंका के साथ खेले गए मैच में लगाई गई अपनी century और पाकिस्तान टीम की जीत को ‘गाजा में पीड़ित भाइयों तथा बहनों’ को Dedicate किया था।

इज़राइल ने भारत को सराहना की

इज़राइल ने ‘रिजवान’ के इस social media post का खुलकर विरोध किया है तथा भारत द्वारा इज़राइल को दिए गए समर्थन की सराहना की है।

अपने Official Twitter handle पर इज़राइल ने post किया कि, “इज़राइल के प्रति भारतीय मित्रों दिखाई गई एकजुटता से हम बहुत खुश हैं। Cricket World Cup 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भारत विजयी हुआ है तथा पाकिस्तान हमास के आतंकवादियों को अपनी जीत का श्रेय नहीं दे पाया।”

हैरानी की बात है कि world cup 2023 के दौरान ‘मोहम्मद रिज़वान’ को काफ़ी criticism का सामना करना पड़ रहा है। भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान जब वह out होकर pavilion लौट रहे थे तो भारतीय audience ने “जय श्री राम” के नारे लगाकर उन्हें चिढ़ाने की कोशिश की थी।

उन्होंने Twitter पर post करके लिखा है कि, “खेल की भावना को ज़िन्दा रखते हुए, advocate ‘विनीत जिंदल’ ने 6 अक्टूबर 2023 को क्रिकेट मैच के दौरान “नमाज़” की पेशकश करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के wicketkeeper और batsman ‘मोहम्मद रिज़वान’ के against International Cricket Council में complaint file की है।”

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top