Know It Today

X ने Users के लिए जारी किए कुछ नए जबरदस्त Features, जानें कौन से हैं यह Features और कैसे मिलेगा Benefit

X ने Users के लिए जारी किए कुछ नए जबरदस्त Features, जानें कौन से हैं यह Features और कैसे मिलेगा Benefit

Social Media Platform X (पहले twitter) ने अपने platform पर Audio और video calling feature पेश किया है। हालाँकि, अभी यह feature सभी users के लिए जारी नहीं किया गया है। अभी इसे सिर्फ़ iOS users के लिए ही पेश किया गया है। 

Table of Contents

X ने अपनी official website पर लिखा है कि, “Audio और video calling X पर communication का नया method है।” 

कई X users को यह app open करने पर यह message आ रहा है कि ‘Audio and video calls are here’. वहीं, इस platform पर काफ़ी सारे Users ‘Enable audio और video calling’ toggle के screenshot भी share कर रहे हैं। 

Publication के according इस feature के माध्यम से लोगों के address book में मौजूद लोग या फिर वह लोग जिन्हें वह follow करते हैं तथा Verified Users को या फिर तीनों के लिए Audio और video calls allowed करने का option मिलेगा। 

ऐसे में किसी user को दूसरे user को call करने के लिए उसके DM को open करना होगा। इसके बाद screen के top right corner से phone icon को select करना होगा।  बावजूद इसके audio या video select करना होगा।

ऐसे काम करेगा यह Feature

X के सभी Users calls receive कर सकते हैं। परन्तु सिर्फ़ premium subscribers ही audio या video calls कर सकेंगे। इसके साथ ही अब users यह भी तय कर पाऐंगे कि Direct Messages Settings से उन्हें कौन call कर सकता है। 

By Default लोगों को उन accounts से call मिलेंगे जिन्हें वह follow करते हैं या फिर जो उनकी address book में हैं। इसी के साथ अब वह किसी दूसरे user को call करने के लिए पहले कम से कम एक बार DM किया जाना भी आवश्यक है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top