Know It Today

करोड़पति सब्ज़ीवाला : सब्ज़ी बेचने वाला 6 महीने में बना 21 करोड़ का मालिक!!! जानें कैसे?

करोड़पति सब्ज़ीवाला : सब्ज़ी बेचने वाला 6 महीने में बना 21 करोड़ का मालिक!!! जानें कैसे?

एक सब्ज़ीवाला, जिसका नाम ‘ऋषभ शर्मा’ है। उसे महामारी के समय भारी नुकसान उठाना पड़ा। इसके चलते उसने घर से काम करने की fake scheme शुरू की। 

Table of Contents

एक report के अनुसार, वह सिर्फ़ 6 महीने में ही 21 करोड़ रुपये ठगने में कामयाब हो गया  और साथ ही भारत के 10 राज्यों में 37 धोखाधड़ी के cases में एक wanted criminal बन गया। 

सब्ज़ी बेचने वाला बना Fraud

वह sacred method का use करके पैसे भेजने के लिए सिंगापुर और चीन जैसे कई देशों के criminal groups के साथ काम कर रहा था। ऋषभ फरीदाबाद में एक छोटा – सा सब्ज़ी का दुकानदार था परन्तु महामारी के समय उसे अपना कारोबार बंद करना पड़ा।

उसने घर से काम करने का बहुत प्रयास किया परन्तु कामयाब नहीं हो पाया। फिर वह अपन एक पुराने दोस्त से मिला जो online scam में मिला हुआ था।

उसके दोस्त ने उसे phone numbers की एक list दी और उसने उनका use wanted लोगों को call करने के लिए किया। ऋषभ उन्हें fake job offer करता था। उनका आख़िरी शिकार देहरादून का एक businessman था, जिसे 20 लाख रुपये का loss हुआ था।

Fake Website से लोगों को लुभाया

उसने victims के लिए एक fake telegram group भी बनाया। फिर उसने उन्हें होटल के लिए positive review लिखने और fake guest के सवालों के जवाब देने को कहा। पहले तो उन्हें 10,000 रुपये देकर उनका भरोसा जीता। फिर उन्हें बड़े returns का promise करके और अधिक invest करने के लिए मना लिया परन्तु एक बार जब लोगों ने बहुत अधिक पैसा invest किया तो वह गायब हो गया।

पुलिस को ऋषभ की गिरफ्तारी के बाद पता चला कि यह problem कितनी बड़ी है। वह लगभग 10 राज्यों में कई cases में शामिल था। इन complicated scams से निपटना officers के लिए बी एक बड़ी चुनौती है क्योंकि वह जिम्मेदार लोगों को पकड़ने का प्रयास करते हैं।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top