Know It Today

सिर्फ़ 2 घण्टे के charge से दिनभर चलाएँ यह Electric bike 30

सिर्फ़ 2 घण्टे के charge से दिनभर चलाएँ यह Electric bike 30

Drive this electric bike 30 all day long with only 2 hours of charge

आजकल eco friendly environment के लिए petrol और diesel से चलने वाली car और bike को खरीदने पर ज़ोर दिया जा रहा है। यहाँ तक की सरकार electric vehicle पर subsidy भी देने लगी है।

लोगों ने भी electric vehicle को अपनाना शुरू कर दिया है और इसका असर बाज़ारों में भी दिखाई देने लगा है। पहले मात्र electric scooty या फिर electric scooter आया करते थे लेकिन अब लोगों का electric vehicle की और बढ़ते रुझान को देखकर मोटर कम्पनियों ने electric bike भी launch करनी शुरू कर दी है।

हाल ही में Oben जोकि बेंगलुरु शहर की Electric Two Wheeler Company है, उसने ऐसी जबरदस्त bike launch की है, जो बहुत ही कम समय में पूरी तरह से charge हो जाती है तथा यह bike आपको बहुत ही कम रुपये में और वो भी बहुत से offers के साथ मिल रही है।

इस electric bike की delivery जुलाई 2023 से शुरू होने वाली है। इस electric bike का नाम है ‘Oben Rorr’ है। यदि कीमत की बात की जाए तो इस electric bike की कीमत लगभग 1.49 लाख रुपये है जोकि ex – showroom की कीमत है।

अगर आप वाकई इस electric bike को खरीदना चाहते हैं लेकिन एक साथ 1.49 लाख रुपये की कीमत नहीं चुका सकते तो आपको निराश होने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि कम्पनी द्वारा आपके लिए down payment का भी option रखा गया है।

आप इस bike को मात्र 30 हजार रुपये का down payment देकर अपना बना सकते हैं, जिसके बाद आपको लगभग 5500 रुपये की EMI चुकानी पड़ेगी।

Features

  • electric bike कंपनी द्वारा निर्मित की गई है, Oben Rorr नाम की यह bike एक बार पूरे तरीके से charge होने पर लगभग 187 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है।
  • इस electric bike की Battery को 80% तक charge होने में मात्र 2 घण्टे का समय लगता है तथा यह bike सिर्फ़ एक मिनट तक charge कर ले से 1 किलोमीटर तक का सफ़र तय कर लेती है।
  • Oben Rorr bike में lithium phosphate battery का प्रयोग किया गया है जोकि ip67 Water and Dust Protection के साथ आती है।
  • इस bike में 12.3bhp की power generate करने वाला Powerful Electric Motor लगाया गया है।
  • इस bike की top speed 100 किलोमीटर प्रति घण्टा है और यह bike 0 से 40 किलोमीटर प्रति घण्टे की speed मात्र 3 second में पकड़ लेती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top