Know It Today

Asia Cup Final Match Weather Update : एशिया कप के फाइनल पर मंडरा रहा संकट, जानें मैच के दिन बारिश की सम्भावना कितनी?

Asia Cup Final Match Weather Update : एशिया कप के फाइनल पर मंडरा रहा संकट, जानें मैच के दिन बारिश की सम्भावना कितनी?

Asia Cup 2023 में अब तक श्रीलंका में खेले गए मैचों में बारिश ने बहुत दखलअंदाजी की है। अब ‘कोलंबो’ के ‘R Premadasa Stadium’ में 17 नवम्बर को खेले जाने वाले final match में तेज़ बारिश होने की सम्भावना जताई जा रही है।

Table of Contents

भारतीय टीम ने super – 4 में श्रीलंका को मात देने के साथ Asia Cup के final में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं दूसरी टीम का decision श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से तय होगा।

भारतीय टीम ने बारिश की वजह से लगातार 3 दिन मैच खेले, जिसमें सबसे पहले उन्होंने पाकिस्तान के against 10 सितम्बर को मैच खेला, जो बारिश के चलते 11 सितम्बर को reserve day में पूरा हो पाया।

वहीं 12 सितम्बर को भारतीय टीम ने श्रीलंका के against अपना अगला मैच दोबारा खेला। इस मैच में भी बारिश ने परेशान तो किया था परन्तु मैच पूरा हो गया था।

14 सितम्बर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले super – 4 मैच के दिन मौसम साफ़ रहने की आशा की जा रही है। वहीं final मैच वाले दिन भी मौसम खराब रह सकता है। ऐसे में title match reserve day में पूरा होने की आशा की जा रही है।

करो या मरो की स्थिति में पहुँचा पाकिस्तान

भारत के against मैच में बुरी तरह हारने के बाद अब पाकिस्तानी टीम को final में अपनी जगह बनाने के लिए श्रीलंका के against मैच में जीत हासिल करनी पड़ेगी।

ऐसे में अगर खराब मौसम के चलते यह मैच cancel होता है तो श्रीलंका की टीम को इसका लाभ मिलेगा क्योंकि super – 4 के points table में श्रीलंका की टीम का net run rate पाकिस्तान के मुकाबले काफ़ी बेहतर है।

पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों के 2 – 2 point हैं। इस मैच के लिए reserve day भी नहीं रखा गया है। इस समय श्रीलंका का net run rate – 0.200 का है, वहीं पाकिस्तान का net run rate -1.892 है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top