Know It Today

Asia Cup 2023 Update : Asia Cup Final खेलने का पाकिस्तान का सपना हुआ चूर, जानें फूट - फूटकर रोने वाला यह पाकिस्तानी खिलाड़ी कौन?

Asia Cup 2023 Update : Asia Cup Final खेलने का पाकिस्तान का सपना हुआ चूर, जानें फूट - फूटकर रोने वाला यह पाकिस्तानी खिलाड़ी कौन?

पाकिस्तान का Asia Cup 2023 जीतने का सपना इस बार भी चूर – चूर हो गया। इस Tournament में श्रीलंका ने Super – 4 के बेहद रोमांचक मैच में पाकिस्तान को धूल चटाकर 2 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया तथा final में अपनी जगह पक्की कर ली। अब Asia Cup के Final मैच में श्रीलंका की टीम भारत से भिड़ेगी।

Table of Contents

पाकिस्तान की इस हार के बाद उसके सभी खिलाड़ी निराशा की चादर ओढ़े दिखाई दिए। उन सभी के चेहरे मुरझा रखे थे। वहीं पाकिस्तान का एक युवा खिलाड़ी तो मैदान पर फूट – फूटकर रोने लगा। यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि श्रीलंका के against अपना डेब्यू मैच खेल रहा तेज़ गेंदबाज ‘जमन खान’ था।

श्रीलंका बनाम पाकिस्तान कैसा रहा मैच?

बारिश की वजह से यह मैच अपने निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो पाया था, जिसकी वजह से यह मैच सिर्फ़ 45 over का ही रखा गया था परन्तु बाद में दोबारा बारिश के कारण umpires ने इस मैच को 42 over का कराने का फैसला लिया।

पहले पाकिस्तान ने बल्लेबाजी की और 252 रन बनाए। जिससे श्रीलंका को जीत के लिए 253 रनों की ज़रूरत थी लेकिन duckworth lewis rule के तहत श्रीलंका को 252 रनों का ही target दिया गया।

कभी श्रीलंका तो कभी पाकिस्तान इस रोमांचक मुकाबले में अपनी पकड़ बनाए हुए था। वहीं आख़िरी over में श्रीलंका को जीत के लिए 8 रन चाहिए थे और पाकिस्तान की ओर से गेंदबाजी कर रहे थे, डेब्यू मैच खेल रहे – ‘जमन खान’। वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे परन्तु असलंका ने 5वीं गेंद पर चौका लगा कर पाकिस्तान को चौंका दिया।

मैदान पर रोए जमन खान

श्रीलंका को जीत हासिल करने के लिए आखिरी गेंद पर 2 रन चाहिए थे। वहीं, असंलका अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल हुए तथा 2 रन लेने के साथ ही श्रीलंका Asia Cup के Final में पहुँच गई। पाकिस्तानी खिलाड़ी जमन खान मायूस होकर जमीन पर बैठ गए तथा अपना सिर जमीन पर टिका लिया।

जमन खान की आँखों में आँसू छलक आए और वह रोने लगे। फिर उनके साथी खिलाड़ी ‘शाहीन शाह अफरीदी’ ने उन्हें गले लगाकर उन्हें सांत्वना देने का प्रयास किया। उसके बाद पाकिस्तानी टीम के बाकी खिलाड़ियों ने भी उनका ढाढस बँधाया। जमन खान के रोने का video social media पर बहुत viral हो रहा है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top