Know It Today

Lucky Ali Birthday : अपने गानों से लोगों का दिल जीतने वाले लकी अली, 3 निकाह करके भी रह गए बेसहारा

Lucky Ali Birthday : अपने गानों से लोगों का दिल जीतने वाले लकी अली, 3 निकाह करके भी रह गए बेसहारा

चाहे लकी अली ने bollywood से दूरी बना ली है परन्तु अपने गानों के द्वारा वह आज भी music lovers के दिलों पर राज करते हैं। हम अपने जमाने के मशहूर singers में शामिल ‘लकी अली’ की बात कर रहे हैं, जिनका जन्म 19 सितम्बर 1958 के दिन मुम्बई में हुआ था।

Table of Contents

लकी अली दिग्गज एक्टर महमूद के बेटे हैं

लकी अली bollywood actor महमूद अली के बेटे हैं। महमूद के 8 बच्चे हुए थे, जिनमें लकी अली दूसरे नम्बर पर आते हैं। हम आपको बता देना चाहते हैं कि लकी अली के खानदान के ज़्यादातर लोग Film Industry से जुड़े हुए थे।

उनकी मौसी का नाम ‘मीना कुमारी’ था जबकि ‘मीनू मुमताज’ का लकी से बुआ का relation था। लकी अली की पढ़ाई – लिखाई मसूरी स्थित City Montessori School, मुंबई स्थित Bombay Scottish School और बैंगलोर स्थित Bishop Cotton Boys School में हुई।

3 शादी की लेकिन एक ने भी साथ ना दिया

अपनी ज़िन्दगी में लकी अली ने 3 शादियाँ की। जिसमें उन्होंने सबसे पहले ‘मेघन जेन’ नाम की New Zealand की actress को अपनी बेगम बनाया। ऐसा कहा जाता है कि मेघन बुधवार के दिन भारत आई थीं। लकी अली ने उन्हें गुरुवार को propose किया तथा शुक्रवार के दिन उनकी शादी हो गई।

हालाँकि, कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए। फिर इसके बाद लकी अली की ज़िन्दगी में ‘अनहिता’ का आगमन हुआ, जो Parsi community से सम्बन्ध रखती थीं परन्तु कुछ समय बाद उनका यह relation भी नहीं चला।

2 बार दिल टूटने के कारण लकी अली ने British model ‘Kate Elizabeth’ से दिल लगाया। उन्होंने लकी के लिए अपना धर्म तक बदल लिया और अपना नाम बदलकर ‘अलीशा अली’ रख लिया। हालाँकि, यह relation भी अधिक देर तक नहीं चल पाया।

Bollywood को क्यों कहा अलविदा?

हम आपको बता देना चाहते हैं कि लकी अली bollywood को अलविदा कहने के बाद अब गोवा में फकीरी वाली ज़िन्दगी बिता रहे हैं। साल 2017 के दौरान pollywood box office को दिए एक interview में लकी अली ने bollywood छोड़ने का कारण बताया था।

उन्होंने bollywood को बहुत बदतमीज़ जगह बताते हुए कहा था कि अब bollywood बदल गया है। आज के समय में जो भी फिल्में बनाई जा रही हैं, उनमें inspiration नहीं है। अब मेरे लिए bollywood में कुछ भी नहीं बचा है। अब्बा के गुज़रने के बाद मेरे लिए सबकुछ ख़त्म हो गया है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top