Know It Today

“विराट के दिमाग में computer है और उसकी body…” जानें इस अलग अंदाज़ में कोहली की तारीफ़ किसने की?

अगर आप नई कार खरीदने की planning कर रहे हैं और आपका budget 20 लाख रुपये तक का है तो आज हम आपको इस price range में आने वाली बाज़ार में most popular कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।भारत के धाकड़ क्रिकेटर विराट कोहली ने World Cup 2023 के अपने पहले ही मैच में कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने ‘Chepauk Stadium’ में ऑस्ट्रेलिया के against उस वक्त 85 रन की inning खेली, जब भारतीय टीम 2 रन पर 3 विकेट गँवा चुकी थी। 

Table of Contents

भारत ने 200 रन के target का पीछा करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। कोहली ने केएल राहुल (नाबाद 97) के चौथे विकेट के लिए 165 रन की partnership की और भारत को जीत की ओर लेकर गए। 

कोहली ने अपनी inning में 116 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके लगाए। कोहली की इस लाजवाब inning को देखते हुए पाकिस्तान के former captain ‘मोहम्मद हफीज’ ने थोड़े अलग अंदाज में तारीफ़ की।

‘हफीज’ का कहना था कि कोहली के दिमाग में computer fix है और वह किसी भी situation में विरोधी टीम को हरा सकते हैं।

भारत द्वारा ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद हुए एक event में ‘हफीज’ ने कहा कि, ”विराट कोहली ऐसे player हैं, जिनके mind में computer fix है। विराट मैच की situation को अपने दिमाग में डाल लेते हैं और फिर उनकी body कुछ अलग ही तरह react करती है।

कोहली को जब 150 के style से खेलने की आवश्यकता पड़ेगी तो वह उसी के according खेलेंगे। जब उन्हें ऐसा feel होता है कि फिलहाल मैच की situation के according मुझे pressure झेलना है और game को लम्बा लेकर जाना है तो उनके पास हर तरह की technique available होती है।

कोहली की pressure को झेलने और bowler को ही pressure में डालने की ability सच में लाजवाब है।”

हफीज ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच को एक exciting match बताया है। उन्होंने कहा कि, ”ऐसे मैच को देखकर मज़ा ही आ जाता है। यह high scoring match नहीं था, बावजूद उसके इस मैच में thrill और excitement थी। मैंने तो इस मैच को खूब enjoy किया।”

हफीज ने साथ ही यह भी कहा कि, “‘मिशेल मार्श’ द्वारा कोहली का catch छोड़ना ऑस्ट्रेलिया को सबसे भारी पड़ा। हम आपको बता देना चाहते हैं कि कोहली जब 12 के personal score पर थे, तब उन्हें जीवनदान मिला।

अब ‘मार्श’ सबसे अधिक pain में होंगे क्योंकि उन्होंने Catch of the Day Drop नहीं की बल्कि match of the day Drop किया। मार्श बल्लेबाजी में भी कुछ ख़ास नहीं कर सके। वह 0 रन पर out हो गए थे।”

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top