Know It Today

Moto GP Race 2023 Update : देश में पहली बार Organise होगी Moto GP Race, जानें Ticket Booking से लेकर Live Streaming की सम्पूर्ण जानकारी

Moto GP Race 2023 Update : देश में पहली बार Organise होगी Moto GP Race, जानें Ticket Booking से लेकर Live Streaming की सम्पूर्ण जानकारी

पहली बार India में Moto GP Race Organize होने जा रही है। यह Racing Championship उत्तर प्रदेश के ‘Greater Noida’ में स्थित ‘Buddha International Circuit’ में 22 से लेकर 24 सितम्बर तक Organise की जाएगी।

Table of Contents

इस Race में Participate करने के लिए World के कई Legendary Bike Racers India में आ चुके हैं। इससे पहले देश में इसी स्थान पर Formula One Race Organise हो चुकी है।

India Grand Prix का यह Event 3 दिनों तक चलेगा। यदि ‘Buddha International Circuit’ की बात की जाए तो यह 5.14 KM लम्बा है तथा इसकी गिनती World के Famous Racing Tracks में होती है।

इस Race में 19 Countries के Racers Participate कर रहे हैं, इसी के साथ India इस Race को Organise करने वाला 31वाँ देश बन जाएगा।

ऐसे करें India Grand Prix की Ticket Book

Moto GP Race को Circuit से देखने के लिए आप ‘Book My Show’ App से इसकी Ticket Purchase कर सकते हैं। इस Race की Ticket की शुरुआत 800 रुपए से होगी तथा Maximum Ticket का Price 1,80,000 रुपए है।

Tickets के Price कुछ इस प्रकार हैं -

800 रुपए                      2,500 रुपए
6,000 रुपए                  8,000 रुपए
15,000 रुपए               25,000 रुपए
40,000 रुपए               80,000 रुपए

इन Tickets के अलावा Most Expensive VIP Village Lounge Ticket का Price 180,000 रुपए है, जिसमें Food और Drinks भी शामिल हैं।

घर बैठे देखें Online Streaming और Live Broadcast

देश में पहली बार Organised Moto GP Race का Live Telecast भी होगा। ‘Sports 18 Channel’ पर Fans घर बैठे TV पर इस Race का लुत्फ़ उठा सकते हैं। वहीं Jio Cinema App पर इस Race की Online Live Streaming भी की जाएगी।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top