Know It Today

India vs Australia ODI Series Update : इस खिलाड़ी ने Australia Team के उड़ाए होश, 11th Class में पढ़ता है, पापा बेचते हैं चादर और भी जानें

India vs Australia ODI Series Update : इस खिलाड़ी ने Australia Team के उड़ाए होश, 11th Class में पढ़ता है, पापा बेचते हैं चादर और भी जानें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की ODI Series का पहला मैच आज यानी 22 सितम्बर को मोहाली में खेला जाएगा। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने Practice Session में Participate किया। इस दौरान 11th Class में पढ़ने वाले एक खिलाड़ी ने उन्हें ख़ूब सताया।

Table of Contents

पहला ODI होगा मोहाली में

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज यानी 22 सितम्बर को इस Series का पहला ODI खेला जाना है। यह मैच मोहाली के ‘PCA IS Bindra Cricket Stadium’ में खेला जाएगा। जिसके लिए तैयारियाँ की जा चुकी हैं। इस Series के शुरुआती 2 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी ‘रोहित शर्मा’ के स्थान पर ‘केएल राहुल’ द्वारा की जाएगी।

मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने Net Session में जमकर मेहनत की। इस दौरान 16 साल के एक खिलाड़ी की कमाल की performance देखकर मार्कस स्टॉयनिस भी उसके Fan बन गए।

स्टॉयनिस ने की प्रशंसा

इस खिलाड़ी का नाम है – समीर खान। वह सिर्फ़ 5 फीट का है तथा कुछ महीने पहले ही वह 16 साल का हुआ है। कपूरथला में रहने वाले इस 11th Class के Student ने Thursday को Net Session के दौरान ऑस्ट्रेलिया के 6 फीट 4 इंच लम्बे ‘मार्कस स्टॉयनिस’ को बहुत सताया।

समीर ने लगभग 20 मिनट तक ‘मार्कस स्टॉयनिस’ को बाएँ हाथ की स्पिन गेंदबाजी की। स्टॉयनिस ने बहुत बार इस युवा तेज गेंदबाज को तारीफ़ करते हुए कहा, ‘अच्छी गेंदबाजी।’

चादर बेचते हैं इस खिलाड़ी के पिता

समीर ने Net Session के बाद कहा, “मैंने स्टॉयनिस को LBW Out भी किया। Coach ने मुझे किसी Special Line पर गेंदबाजी करने के लिए नहीं कहा था लेकिन मैंने अपनी Natural Bowling की। उन्हें पीछे के पैर पर खेलने में कुछ दिक्कत हो रही थी तो मैंने थोड़ा ऊपर Ball डाली। वह थोड़ा फँस रहे थे।”

समीर को पंजाब के Under -19 खिलाड़ियों की Probable List में जगह मिली है तथा उन्हें बीते 2 दिन से Local Hotel में रखा गया है, जिससे वह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर सकें। उसके पिता कपूरथला में चादर बेचते हैं।

समीर खान 4 भाई और एक बहन हैं। उसके माता – पिता खेल में आगे बढ़ने के उसके फैसले का पूरी तरह से Support करते हैं। वह पंजाब T20 League में खेल चुका है तथा उसे 7 मैच खेलने की Opportunity मिली, जिसमें उसने 5 विकेट झटके।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top