Know It Today

Kartik Aaryan Best Movies: Fans के दिलों पर राज़ कर रहीं Kartik Aaryan की यह 5 फ़िल्में, जानें इन फ़िल्मों के बारे में

Kartik Aaryan Best Movies

कार्तिक आर्यन Indian film actor हैं, जो bollywood में अपनी पहचान बना रहे हैं। कार्तिक ने अपने career की शुरुआत director ‘लव रंजन’ की फ़िल्म ‘प्यार का पंचनामा’
के साथ की थी, जो साल 2011 में release हुई थी।

Table of Contents

फिर उसके बाद कार्तिक आर्यन ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के साथ पहली बार बड़ी motion picture film का हिस्सा बने। उनकी Uniqueness और comedy approach ने उन्हें लोगों के बीच एक महत्वपूर्ण पहचान दिलाई।

कार्तिक आर्यन को उनकी skills और unique style के लिए भी काफ़ी सराहना मिली है, जिससे उन्होंने young audience को अपनी तरफ़ attract किया है। उनकी फ़िल्मों में Romance, Comedy और Thriller का अच्छा mixture दिखाई देता है।

आज हम कार्तिक आर्यन की 5 ऐसी फ़िल्मों पर चर्चा करने जा रहे हैं, जो उनकी best movies में शामिल हैं। यह फ़िल्में कुछ इस प्रकार हैं –

1. भूल भुलैया 2

‘भूल भुलैया 1’ के बाद अब ‘भूल भुलैया 2’ फ़िल्म release हुई, जिसमें acting का जिम्मा संभाला कार्तिक आर्यन ने। इस फ़िल्म की कहानी ‘कार्तिक आर्यन’ के इर्द – गिर्द घूमती प्रतीत होती है।

कार्तिक आर्यन एक adventure life जीने का सपना देखते हैं और अपने इस सपने को पूरा करने के लिए वह अपने friends के साथ एक पुरानी हवेली में एक adventure पर जाने का decision लेते हैं।

इस फ़िल्म की story scary और creepy है। इस फ़िल्म में किआरा आडवाणी और कार्तिक आर्यन की romantic story भी साथ – साथ चलती है।

शुरु से आख़िरी तक यह फ़िल्म suspense और interest बनाए रखती है। जिसके कारण यह audience को bore नहीं होने देती। यदि acting की बात की जाए तो तब्बू ने इस फ़िल्म में काफ़ी शानदार acting की है।

तब्बू इस फ़िल्म में काफ़ी ख़ूबसूरत दिखाई दे रही हैं। लगभग अपने हर sean में उन्होंने अपनी audience को बहुत impress किया है।

वहीं ‘कार्तिक आर्यन’ की acting की तो बात ही कुछ निराली है। वह comic punch अच्छे से deliver करते हैं और audience को हँसाने में कामयाब हुए हैं। ‘कियारा आडवाणी’ audience का दिल जीतने में सफल रही हैं।

अब अगर बात की जाए इस फ़िल्म के direction की तो ‘अनीस बज्मी’ ने इस फ़िल्म को अच्छे से direct किया है। उन्होंने इस फिल्म पर पकड़ कहीं भी ढीली नहीं होने दी। थोड़ी – थोड़ी देर बाद comic punch आता है, जो audience को खूब हँसाता है। यह फ़िल्म comedy और horror का mix है।

2. धमाका

Bollywood में काफ़ी समय से romantic comedy फ़िल्मों में काम कर रहे कार्तिक आर्यन को पहली बार suspense thriller category की फ़िल्म ‘धमाका’ में देखा गया है। इस फ़िल्म में ‘कार्तिक आर्यन’ Journalist ‘अर्जुन पाठक’ का role play कर रहे हैं।

इस फिल्म में कार्तिक आर्यन एक बेहद serious role में नज़र आ रहे हैं, जिसका direction ‘राम माधवानी’ ने किया है। यह एक korean फ़िल्म का remake है। ‘मृणाल ठाकुर’, ‘अमृता सुभाष’ और ‘विश्वजित प्रधान’ को भी इस फिल्म में आकर्षक भूमिका निभाते हुए देखा गया है।

इस फिल्म को Ram Madhvani Films, RSVP Movies, Lottie Cultureworks, Liongates Films और Global Gate Entertainment ने मिलकर बनाया है। हाल ही में यह फ़िल्म 19 नवंबर को Netflix OTT platform पर release हुई है।

3. लुका - छुपी

लुका छुपी साल 2019 की एक romantic comedy फ़िल्म है। यह फ़िल्म गुड्डू माथुर का role play करने वाले कार्तिक आर्यन और ‘रश्मि त्रिवेदी’ का role play करने वाली कृति सेनन की कहानी पर based है।

गुड्डू एक channel का reporter है। वह रश्मी से पहली बार अपने office में मिलता है तथा उसी समय उससे प्यार कर बैठता है। वहीं, रश्मी भी गुड्डू से प्यार करने लग जाती है।

फिर वह दोनों live in relationship में रहने लगते हैं। हालाँकि, उनके माता – पिता को उनका ऐसे एकसाथ रहना बिलकुल भी पसन्द नहीं आता है। इसी से बचने के लिए रश्मी और गुड्डू शादी का नाटक करने का decision लेते हैं।

फिर आगे चलकर गुड्डू माथुर (कार्तिक आर्यन) एवं रश्मि त्रिवेदी (कृति सेनन) को बहुत – से challenges face करने पड़ते हैं। वह challenges कौन से हैं और यह दोनों उन challenges से कैसे निपटते हैं, बस इसी के आसपास इस फ़िल्म की कहानी घूमती हुई दिखाई देती है।

‘रोशन शंकर’ द्वारा लिखी इस फ़िल्म की कहानी को director ‘लक्ष्मण उतेकर’ ने audience के सामने बखूबी पेश किया है।

4. सोनू के टीटू की स्वीटी

‘कार्तिक आर्यन’ की यह फ़िल्म एक नए concept पर based है, जिसमें दोस्ती के relation को शादी के relation से ऊपर रखा गया है। यह फ़िल्म इस सवाल का जवाब देती है कि क्या होता है जब आप शादी करने का decision करते हैं परन्तु आपका best friend और आपकी girlfriend एक – दूसरे को पसन्द नहीं करते हैं।

सोनू और टिटू बचपन के दोस्त हैं। टिटू हमेशा से ही एक भोला – भला प्रेमी रहा है, जो आसानी से किसी के भी प्यार में पड़ जाता है। वहीं, सोनू हमेशा से ही उसे बचाने के लिए कदम उठाता है परन्तु इस बार टिटू स्वीटी के प्यार में पागल है।

सोनू को स्वीटी पर doubt है परन्तु वह टिटू के लिए कुछ भी करने को तैयार है। वह स्वीटी को सबक सिखाने की कोशिश भी करता है लेकिन वह हर बार इस काम में नाकाम ही रहता है।

यह फ़िल्म entertainment और excitment से भरी हुई है। यह फ़िल्म friendship, love और trust के बारे में अच्छे प्रश्न उठाती है, जिसे director ‘लव रंजन’ ने एक impressive तरीके से पेश किया है।

5. प्यार का पंचनामा

प्यार का पंचनामा एक romantic comedy फ़िल्म है। साल 2011 को release हुई यह फ़िल्म लोगों द्वारा खूब पसन्द की गई है। इस फिल्म ने box office पर भी अच्छी – ख़ासी earning की।

लोगों द्वारा खूब प्यार मिलने के कारण ही इस फ़िल्म का second part बनाया गया। second part साल 2015 को release हुआ था।

इस फिल्म का direction लव रंजन द्वारा किया गया है और इस फ़िल्म में कार्तिक आर्यन, सोनाली सेगल, नुसरत भरूचा, सनी सिंह, इशिता राज शर्मा, दिव्येंदु, रायो एस. बख़िरता आदि जैसे artists ने काम किया है। इन सभी ने अपने – अपने roles को बखूबी निभाया है।

निष्कर्ष : कार्तिक आर्यन की इन 5 फ़िल्मों को देखने के बाद आप यह बात जान पाएँगे कि कार्तिक आर्यन सभी roles में बखूबी fit हो जाते हैं। फिर चाहे comedy करनी हो या फिर किसी serious person का किरदार निभाना हो।

अगर romance की बात की जाए तो इसमें भी अब उन्हें अच्छा ख़ासा experience हो गया है। अब कार्तिक आर्यन को bollywood का एक उभरता हुआ सितारा माना जा रहा है।

‘भूल भुलैया 2’ फ़िल्म ने worldwide 260 करोड़ का collection करके कार्तिक आर्यन को 200 करोड़ का कलेक्शन करने वाले actors की list में जगह दिलवा दी है।

FAQ

कार्तिक आर्यन एक फ़िल्म के लिए 7 करोड़ रूपये charge करते हैं। Film Industry में ‘कार्तिक आर्यन’ लगभग 46 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

कार्तिक आर्यन ने acting की शुरुआत director ‘लव रंजन’ की दोस्ती पर based फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से की थी।

उन्होंने romantic फ़िल्म ‘आकाश वाणी’ और ‘काँची’ में भी acting की परन्तु रंजन की comedy – romantic फ़िल्म ‘प्यार का पंचनामा 2’ और ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ से success उनके हाथ लगी।

कार्तिक आर्यन की age 33 साल है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top