Know It Today

World Cup 2023 Update : ऑस्ट्रेलिया के Against मैच से पहले शुभमन गिल ने भारतीय टीम का छोड़ा साथ!!! इस घटना ने उन्हें न खेलने पर किया मजबूर

World Cup 2023 Update : ऑस्ट्रेलिया के Against मैच से पहले शुभमन गिल ने भारतीय टीम का छोड़ा साथ!!! इस घटना ने उन्हें न खेलने पर किया मजबूर

World Cup 2023 की शुरुआत हो चुकी है। रविवार यानी 8 अक्टूबर को भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के Against खेला जाएगा। इससे ठीक पहले भारतीय Fans के लिए एक बुरी ख़बर सामने आई है। Opner Player ‘शुभमन गिल’ डेंगू की चपेट में आ गए हैं

Table of Contents

एक Report के According शुभमन ऑस्ट्रेलिया के Against होने वाले Match से बाहर भी हो सकते हैं। फिलहाल इसको लेकर Indian Board of Control for Cricket की ओर से किसी भी तरह की कोई Official Information नहीं दी गई है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई में मैच खेला जाना है। इससे पहले भारतीय टीम ‘M. A. Chidambaram Stadium’ में Practise कर रही है लेकिन शुभमन Practise में शामिल नहीं हुए हैं, उन्हें डेंगू हो गया है।

फिलहाल शुभमन Management और Doctors की निगरानी में हैं। उनका शुक्रवार को फिर से Test होगा। अगर शुभमन की Recovery अच्छी रही तो उनके खेलने की Possibility बन सकती है लेकिन अगर वह ठीक नहीं हुए तो ऑस्ट्रेलिया के Against पहले मैच से बाहर हो जाएँगे।

भारतीय टीम शुभमन के Option तलाश रही है। भारत के पास ‘ईशान किशन’ और ‘केएल राहुल’ के रूप में 2 Option हैं। Captain ‘रोहित शर्मा’ के साथ ‘केएल राहुल’ को Opportunity दी जा सकती सकता है।

यदि ‘केएल राहुल’ की बात की जाए तो वह भारत के लिए 16 ODI Matches में नम्बर 1 पर बतौर Opener खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 669 रन बनाए हैं। राहुल ने इस जगह पर Batting करते हुए 2 Century और 5 Half Century भी लगाई हैं, वहीं 2 नम्बर पर Batting करते हुए 7 ODI Match खेले हैं। इस दौरान 246 रन बनाए भी हैं।

हम आपको बता देना चाहते हैं कि World Cup 2023 का 1st मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया था, जिसमें न्यूजीलैंड ने 9 विकेट से जीत हासिल की थी। भारत का 1st मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ है जोकि रविवार को चेन्नई में खेला जाएगा, उसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top