Know It Today

Forbes India Richest Person 2023 : अडानी को पीछे छोड़ अंबानी Billionaires की दौड़ में फ‍िर आए No - 1 पर 

Forbes India Richest Person 2023 : अडानी को पीछे छोड़ अंबानी Billionaires की दौड़ में फ‍िर आए No - 1 पर ​

G20 Summit की hosting किए जाने के बाद global investors की तरफ से अब भारत को attractive place माना जा रहा है। हालाँक‍ि बावजूद इसके देश के 100 richest people की collective property में इस साल कुछ ख़ास changes नहीं आए है।

Table of Contents

साल 2022 में यह data 799.32 billion dollars था, जो इस साल बढ़कर 799.78 billion dollar पर पहुँच गया है।

अंबानी के Assets 4 Billion Dollars बढ़े

Forbes की ओर से जारी की गई इस List में भारत के साल 2023 के 100 Richest Personalities में Reliance Industries के chairman मुकेश अंबानी सबसे ऊपर बने हुए हैं।

अंबानी के Total assets पिछले साल के comparison में 4 Billion Dollars बढ़कर 92 Billion Dollars हो गई है।

black Rock के साथ joint venture में Jio Financial Services listed होने के बाद अंबानी ने अगस्त के महीने में अपने तीनों बच्चों को Reliance Board में Non-executive director के रूप में appoint करके अपने succession plan को strong किया।

अडानी के Shares में आई ग‍िरावट

Forbes की list में 2nd number पर Adani Group के chairman ‘गौतम अडानी’ आ गए हैं। हालाँकि पिछले साल 1st time ऐसा अवसर आया था, जब गौतम अडानी मुकेश अंबानी को पीछे छोड़कर देश के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे लेकिन कुछ समय बाद ही जनवरी के महीने में Hindenburg Research Report के बाद उनके group के shares में भारी ग‍िरावट आई थी।

इस report में कहा गया है क‍ि उसके बाद से situation कुछ ठीक होने के बाद उनके Total assets 82 Billion Dollars से गिरकर 68 Billion Dollars हो गए हैं। software tycoon ‘शिव नादर’ 29.3 Billion Dollars के assets के साथ 2 पायदान ऊपर चढ़कर 3rd No पर आ गए हैं।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Festival Discounts : इस त्योहारी मौसम में Mahindra की कारों पर होगी Offers की बारिश, छाता कर लें उल्टा बटोरें लाभ - ही - लाभ 

Scroll to Top