Know It Today

IND vs PAK Match Update : World Cup में दोनों टीमें 80 - 80 से ज्यादा मैच खेल चुकी हैं, जानें हार - जीत की सम्पूर्ण जानकारी

IND vs PAK Match Update : World Cup में दोनों टीमें 80 - 80 से ज्यादा मैच खेल चुकी हैं, जानें हार - जीत की सम्पूर्ण जानकारी

भारत एवं पाकिस्तान के बीच होने वाले world cup के मैच में अब अधिक समय शेष नहीं है। अहमदाबाद के Narendra Modi Stadium में होने वाले इस मैच के लिए दोनों ही टीमें practice session में खूब मेहनत कर रही हैं।

Table of Contents

खिलाड़ियों के अलावा क्रिकेट के fans भी इस मैच के लिए अपनी तैयारियाँ पूरी करने में जुटे हुए हैं।

World Cup में भारतीय टीम का जीत का Record 65%

भारतीय टीम ने अब तक World Cup में कुल 86 मैच खेले हैं। इन मैचों में उसे 55 मैचों में जीत मिली है। इस दौरान भारतीय टीम ने 29 मैच गँवाए भी हैं और एक मैच Tie भी हुआ है तथा एक मैच बेनतीजा रहा है। ऐसे में World Cup में भारतीय टीम की जीत का प्रतिशत 65.29 रहा है।

पाकिस्तान की जीत का प्रतिशत 60 से भी कम

पाकिस्तान ने अब तक World Cup में कुल 81 मैच खेले हैं। पाक टीम ने 47 मैचों में जीत प्राप्त की है तथा 32 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पाक टीम के 2 मैच बेनतीजा भी रहे हैं।

इस तरह पाक टीम का World Cup में जीत का प्रतिशत 59.49 है। World Cup 1992 में ‘इमरान खान’ की कप्तानी में पाकिस्तान ने World Cup जीता था।

World Cup में 7 बार भिड़े भारत और पाकिस्तान

World Cup में भारत और पाकिस्तान ने जो 80 – 80 से ज्यादा मैच खेले हैं, उनमें 7 बार यह टीमें एक – दूसरे के आमने – सामने आई है। इन 7 मैचों में भारतीय टीम ही विजय रही है यानी World Cup में head to head record के मामले में भारतीय टीम का पाकिस्तान के against जीत का प्रतिशत 100 प्रतिशत रहा है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top