Know It Today

IND vs ENG World Cup Update : शमी 5 विकेट लेने के बाद फिर जा सकते हैं बाहर? Playing 11 को लेकर हुआ खुलासा, जानें किसे मिलेगा मौका?

IND vs ENG World Cup Match

भारतीय टीम ‘रोहित शर्मा’ की अगुआई में World Cup 2023 के अगले मैच में लिए लखनऊ पहुँच चुकी है। अब तक भारतीय टीम ने 5 मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। 

Table of Contents

इसी के साथ भारतीय टीम point table में 10 points के साथ top पर है। भारत को 29 अक्टूबर रविवार को अपने 6th मैच में इंग्लैंड के against उतरना है। यह मैच लखनऊ में खेला जाना है। 

 Allrounder हार्दिक पांड्या भी अभी पूरी तरह fit नहीं हुए हैं। ऐसे में वह यह मैच भी नहीं खेल पाएँगे परन्तु लखनऊ की spin pitch को देखते हुए playing – 11 में बदलाव होना लगभग तय है। Off Spinner ‘आर अश्विन’ को इस बार मौका मिलने की सम्भावना है।

3 Spinners को मिलेगा मौका

इंग्लैंड के against playing – 11 में 3 spinners को मौका मिल सकता है। बाएँ हाथ के spinner ‘रवींद्र जडेजा’ और ‘कुलदीप यादव’ के साथ – साथ ‘आर अश्विन’ भी इस मैच में देखे जा सकते हैं। 

अब तक जडेजा ने 5 मैच में 7 तो वहीं कुलदीप ने 5 मैच में 8 विकेट लिए हैं। Fast Bowler ‘जसप्रीत बुमराह’ 5 मैच में सबसे अधिक 11 विकेट ले चुके हैं। वहीं ‘मोहम्मद सिराज’ की बात की जाए तो वह 5 मैच में 6 विकेट ले चुके हैं। 

अश्विन के आने से टीम की बल्लेबाजी मजबूत होगी। वह नम्बर – 8 पर उतर सकते हैं। हार्दिक पांड्या की चोट को लेकर टीम management कोई जोखिम नहीं लेना चाहती।  अन्तिम – 2 मैच में उनकी वापसी हो सकती है। 

पिछले मैच में player of the match रहे ‘मोहम्मद शमी’ ने कहा था कि जब टीम अच्छा perform कर रही होती है तो आपको उसे support करना चाहिए।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top