Know It Today

BCCI ने की तैयारी, मिल गया राहुल द्रविड़ का उत्तराधिकारी!!! जानें कौन है वो?

BCCI ने की तैयारी, मिल गया राहुल द्रविड़ का उत्तराधिकारी!!! जानें कौन है वो?

National Cricket Academy (NCA) के प्रमुख ‘वीवीएस लक्ष्मण’ ऑस्ट्रेलिया के against 5 मैच की T20 series के दौरान भारतीय टीम के मुख्य कोच हो सकते हैं। यह series world cup ख़त्म होने के एक सप्ताह के भीतर शुरू होगी। 

World Cup के साथ मुख्य कोच ‘राहुल द्रविड़’ का contract भी खत्म हो जाएगा और Board of Cricket in India (BCCI) के पास option होगा कि वह इस पूर्व भारतीय कप्तान से दूसरे term के लिए application का request करे क्योंकि BCCI को rules के मुताबिक इस post के लिए re-application मँगवानी होंगी।

यह देखना बहुत दिलचस्प होगा कि 51 साल के ‘द्रविड़’ राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में बरकरार रहना चाहते हैं या नहीं क्योंकि इसके तहत काफ़ी यात्रा करनी पड़ती है और लगातार दबाव रहता है। 

BCCI के एक सूत्र से पता चला कि, ‘राहुल ने जब भी ब्रेक लिया है तो वीवीएस लक्ष्मण हमेशा in-charge रहे हैं तथा world cup के तुरन्त बाद होने वाली इस series में भी ऐसा ही जारी रहने की आशा है।’ 

यदि नए कोच के लिए application मँगवाई जाती है तो लक्ष्मण बहुत मज़बूत दावेदार होंगे क्योंकि BCCI ने एक process तैयार किया है, जहाँ NCA के in-charge और सारी arrangement की information रखने वाले व्यक्ति का role निभाने के लिए तैयार किया जाता है।

ऑस्ट्रेलिया के against T20 टीम में अधिकतर उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा,  जो आयरलैंड और वेस्टइंडीज के against series के अलावा asian games की टीम का हिस्सा थे। 

विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और लोकेश राहुल जैसे खिलाड़ियों को ब्रेक दिए जाने की possibility है, जिससे कि वह दक्षिण अफ्रीका के against होने वाली series के लिए तरोताजा हो सकें। जहाँ भारत को 3 T20, इतने ही ODI  और 2 Test खेलने हैं।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top