Know It Today

Maruti Alto 800 Update : Advanced Features के साथ आई Maruti Alto 800 2024, जानें क्या है ख़ासियत?

Maruti Alto 800 Update : Advanced Features के साथ आई Maruti Alto 800 2024, जानें क्या है ख़ासियत?

Maruti Suzuki भारतीय बाजार की सबसे बड़ी car manufacturing company है। Maruti भारतीय बाजार में हर segment में अपनी गाड़ियाँ बेचती है, जिसमें सबसे अधिक बिक्री hatchback segment में होती है।

Hatchback Segment के अन्दर Maruti की कई गाड़ियाँ आती हैं परन्तु सबसे कम price में Maruti Alto 800 आती है, जोकि भारतीय बाजार में बन्द कर दी गई है परन्तु ऐसी खबर आ रही है कि फिर एक बार कम्पनी इसे नए design language के साथ पेश करने जा रही है।

Features

कम्पनी अब इसे better technology के साथ पेश करने जा रही है। एक समय में Alto 800 भारत की सबसे पसन्दीदा सस्ती hatchback में से एक थी तथा इसी कारण से इसकी popularity को बनाए रखने के लिए better technology के साथ इसे पेश किया जाएगा।

इसे बड़ी touch screen informant system के साथ Digital Instrument Cluster और Wireless Android Auto के साथ Apple CarPlay Connectivity मिलने वाली है।

अन्य highlight के तौर पर इसमें Wireless mobile charging, cruise control, automatic climate control, height adjustable driver seat, electronic sunroof and ambient lighting होने वाली है।

Launch Date

हालाँकि अभी तक Maruti Suzuki ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इसे भारतीय बाजार में कब तक launch किया जाएगा। आशा है कि इसे साल 2024 के अंत तक launch किया जा सकता है।

Price

भारतीय बाजार में Old Generation Alto का Price 3.54 लाख रुपए से शुरू होकर 5.13 लाख रुपए तक था। वहीं, New Generation Alto का price पिछले price से premium होने वाली है।

जिसका main reason है- इसमें मिलने वाले advanced features के साथ better Design and new engine। इसके अलावा भी कम्पनी अपने current models को निकालने के लिए त्यौहार के इस season पर Alto 800 पर बढ़िया discount दे रही है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top