Know It Today

ODI World Cup : Bowlers ने भारतीय टीम की करवाई बल्ले - बल्ले, जानें किस पर गिरेगी गाज?

ODI World Cup : Bowlers ने भारतीय टीम की करवाई बल्ले - बल्ले, जानें किस पर गिरेगी गाज?

World Cup में भारतीय टीम की जीत जारी है। लखनऊ में रविवार को इंग्लैंड को हराकर भारत ने इस tournament में लगातार अपनी छठी जीत हासिल की। अब वह 12 points के साथ point table में पहले स्थान पर आ गई है।

Table of Contents

भारतीय गेंदबाजों का रहा बोलबाला

वैसे तो भारतीय टीम की batting भी गजब रही। वैसे captain रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली तो हर मैच में मोर्चा सँभालते हैं ही परन्तु इस मैच में भारत को जीत दिलाने का श्रेय गेंदबाजों को जाता है।

कोई भी टीम भारत के Against 300 रन नहीं बना पाई

इस Tournament में world cup इतिहास का सबसे बड़ा score साउथ अफ्रीका ने अपने नाम किया। उसने श्रीलंका के against 428 रन बनाए थे। इसके अलावा कई मैच ऐसे भी हुए जो 370 पार हुए परन्तु कोई भी टीम भारतीय गेंदबाजों के against 300 रन का आँकड़ा नहीं छू पाई है।

जानें किस पर गिरेगी गाज!

अब प्रश्न यह उठता है कि जब अगले मैच में हार्दिक पांड्या fit होकर लौटेंगे तो इस playing 11 से कौन बाहर जाएगा? इस situation में ‘श्रेयस अय्यर’ पर गाज गिरने की chance अधिक हैं। जो इंग्लैंड के against खराब shot खेलकर out हो गए थे।

विरोधी टीमें उनके against short ball का जाल बिछा रही हैं, जिसमें वह बहुत बार फँस भी चुके हैं। हालाँकि अय्यर को बाहर करना आसान नहीं हैं क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के against 53 रनों की नाबाद पारी के सिवा अफगानिस्तान के against नाबाद 25 रन, न्यूजीलैंड के against 33 रन भी बनाए हैं।

यदि भारतीय टीम अय्यर को बाहर करती है तो उस situation में केएल राहुल नम्बर 4 पर, हार्दिक पांड्या 5 पर, सूर्यकुमार यादव 6 तथा रवींद्र जडेजा 7 पर खेलते देखे जा सकते हैं।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top