Know It Today

World Cup 2023 Update : 5 टीमों का World Cup 2023 जीतने का सपना हुआ चूर, जानें श्रीलंका को किसने किया बाहर?

World Cup 2023 Update

श्रीलंका को हराकर अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल की गुत्थी को थोड़ी और आसान कर दिया है। सेमीफाइनल की दौड़ में पहले 6 टीमें थी परन्तु अब सेमीफाइनल की दौड़ में सिर्फ़ 5 टीमें ही बची हैं। 

Table of Contents

श्रीलंका 6 में से सिर्फ़ 2 ही मैच जीत पाई है, बीते दिन अफगानिस्तान ने श्रीलंका को एकतरफा मैच हराकर सेमीफाइनल की दौड़ में उसका पत्ता ही काट दिया है। ऐसे में अब मात्र 5 टीमें दौड़ में है।

अफगानिस्तान की सेमीफइनल की आशा बरकरार

इस world cup में अफगानिस्तान बढ़िया प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में 6 मैच होने के बाद भी सेमीफाइनल में पहुँचने की उसकी आशा बनी हुई है। अफगानिस्तान 6 मैचों में से मात्र 3 मैच ही जीत पाई है। 

अफगानिस्तान अपनी तीसरी जीत के साथ पाँचवी टीम बन गई है, जो अभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है। श्रीलंका 6 मैच में से मात्र 2 ही मैच जीत पाई है, ऐसे में सेमीफाइनल में पहुँचने की उसकी उम्मीद पर पानी फिरता दिखाई दे रहा है। 

हालाँकि  यह अभी तक confirm नहीं हुआ है परन्तु ऐसी सम्भावना बनी हुई है कि अब श्रीलंका सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर पाएगी।

यह 5 टीमें हुईं सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर

सेमीफाइनल की इस दौड़ से अब तक ऐसी 5 टीमें हैं, जो करीब – करीब बाहर हो चुकी हैं। सेमीफइनल से बाहर होने वाली यह 5 टीमें हैं – जिसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, नीदरलैंड, इंग्लैंड और पाकिस्तान शामिल हैं। 

वहीं, दूसरी तरफ़ 5 ऐसी टीमें हैं, जिनकी सेमीफाइनल में पहुँचने की आशा बरकरार है।  यह टीमें हैं – भारत, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया है। अब यह देखने वाली बात होगी कि क्या अफगानिस्तान world cup के इस इतिहास में पहली दफा सेमीफाइनल में जा पाएगा या नहीं।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top