Know It Today

Gold Silver Price Update : सोने - चाँदी से जगमगाएगी दीवाली, ग्राहक मनाएँगे ख़ुशहाली

Gold Silver Price Update

वैश्विक बाजार के उतार-चढ़ाव के बीच बुधवार को स्थानीय पटना सर्राफा ग्राहकों पर मेहरबान हो गया। चाँदी के दाम में 1250 रुपये प्रति किलो की मिली बड़ी राहत। वहीं, सोना भी 300 रुपये प्रति दस ग्राम की दर से सस्ता हुआ।

Table of Contents

धातुओं के कमजोर पड़ने के बाद चाँदी 72,250 रुपये प्रति किलो की दर पर आ गई है और सोना विठूर 61,700 रुपये व 22 कैरेट 61,550 रुपये प्रति दस ग्राम की दर से सस्ता हो गया है। सोने – चाँदी में उत्पन्न हालत को business class global market investors की बिकवाली और बाजार में कमजोर ग्राहकी का प्रभाव मान रहे हैं।

बढ़ेगी Customer की Demand

आने वाले समय में धातुओं में और भी राहत मिलने की आशा की जा रही है। फिलहाल, धातुओं में मिली राहत से ग्राहकी माँग आने की आशा बढ़ गई है। विशेषतौर पर चाँदी में आई ज़ोरदार गिरावट से कारखानेदार की demand बढ़ सकती है।

धनतेरस पर दिख सकता है उतार - चढ़ाव

बाजार की situation यह है कि customers की खरीदारी धीमी रफ्तार से चल रही। इसी के साथ ही त्योहारी खपत को दृष्टिगत कर कारखानेदारों और आभूषण गढ़ने वालों की खरीदारी चल रही है।

Business पर इसका Adverse effect पड़ रहा है। Business Class आने वाले धनतेरस व दीपावली को दृष्टिगत कर धातुओं में तीव्र उतार – चढ़ाव कायम होने का अनुमान लगा रही है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top