Know It Today

UPI से Credit Card को Link करना सही या गलत? जानें इसके लाभ 4

UPI से Credit Card को Link करना सही या गलत

आज के समय में अधिक से अधिक लोग digital platform का use कर रहे हैं, इस process को भी अधिक आसान बनाने के लिए UPI का प्रयोग किया जाता है। Google Pay, Phone Pay, Paytm जैसे digital platform द्वारा आप UPI Payment कर सकते हैं।

UPI से Credit Card को Link करें या नहीं?

ऐसा बहुत बार हो चुका है कि users cashback या फिर अन्य offers के चक्कर में यह बात भूल जाते हैं कि Credit Card एक तरह का digital उधार होता है, जिसे बाद में चुकाना पड़ता है।

सही समय पर Credit Card का clearance न करने पर interest लग सकता है, जिस वजह से आपको extra भी pay करना पड़ सकता है। इसलिए Credit Card को UPI से link करने के बाद use करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप बैंक से उधार लेकर किसी को pay कर रहें हैं, जिसे बाद में आपको चुकाना भी है।

UPI से Credit Card को Link करने के 4 Benefits -

  1. Instant Transaction – Credit Card को UPI से link करके आप instant payment कर सकते हैं। बस एक बार आपको अपने digital payment app में जाकर Credit Card को add करके UPI से link करना होगा।
  2. Online और Offline Facility – Credit Card से UPI को link करके आप आसानी से transaction कर सकते हैं। ऐसे में आप Online और Offline तरीका अपना कर आसानी से payment कर सकते हैं।
  3. Cashback और Reward Point – ऐसे कई Credit Card Providers और बैंक हैं, जो अपने customers को online payment करने पर cashback के साथ reward points का benefit देते हैं।
  4. Secure Transaction – Credit Card को Security Features के साथ दिया जाता है, जिसकी security अधिक बढ़ाने के लिए आप इसे UPI से link कर सकते हैं। इस तरह से Credit Card का UPI से link करके transaction करना security को बढ़ाता है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top