Know It Today

Tesla India Launch Update : भारत में आ रही है Tesla!!! Musk के इस कदम से चीन घबराया

भारत में Tesla की entry से चीन को लगेगा झटका। Apple कम्पनी पहले ही भारत में आकर production कर रही है और अब मस्क की tesla भी भारत में entry करने को तैयार खड़ी है। इसी के साथ चीन की परेशानी बढ़ती हुई दिखाई दे रही है क्योंकि अब अमेरिकी कम्पनियों ने चीन से बाहर निकलना शुरू कर दिया है।

Table of Contents

वहीं भारत के भीतर 140 करोड़ लोगों का मार्केट तथा शानदार policy को देखते हुए कम्पनियों ने यहाँ पर अपनी factories लगाना शुरू कर दिया है।

इसी महीने आ सकती है Tesla

ET की एक news के according देश की सरकार जनवरी 2024 में tesla को भारत में लाने का पूरा प्रयास कर रही है। सोमवार को EV Manufacturing के issue पर high level meeting भी हुई थी, जिसमें EV Manufacturing के rules में changes की बातें सामने आई हैं।

Tax में भी मिलेगी छूट

इससे पहले जून में एलन मस्क के साथ पीएम मोदी ने एक meeting की थी, जब वह US के दौरे पर थे। उसके बाद से लगातार EV Manufacturing पर सरकार का focus रहा है।

दरअसल मामला यह है कि tesla चाहती है कि सरकार अपना Supply Check Ecosystem लेकर आए। वहीं import duty को भी 60 से 40 % की जाए तो ऐसा कहा जा रहा है कि सरकार अब यह change करने वाली है।

सभी के लिए Change होगी Policy

Policy में change को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि यह change सभी कम्पनियों के लिए होंगे। ऐसे में और भी foreign companies इन changes का benefits उठा सकती हैं।

इससे देश में EV segment में कमाल की growth देखी जा सकती है। Domestic companies के लिए भी foreign companies से manufacturing में मदद मिल सकती है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top