Know It Today

Munawar Faruqui Net Worth : मुनव्वर फारूकी You tube से कर रहे हैं करोड़ों की कमाई!!! उनके Income Sources जानकर रह जाएँगे दंग  

Munawar Faruqui Net Worth

मुनव्वर फारूकी Stand Up Comedian, YouTuber के साथ Reality Show Winner एवं Social Media Content Creator हैं। भारत के गुजरात राज्य के जूनागढ़ शहर में 28 जनवरी, 1992 को इनका जन्म हुआ था।

Table of Contents

इनका जन्म एक Middle Class Family में हुआ था लेकिन लोगो को हँसाने वाले उनके talent की वजह से आज मुनव्वर फारूकी social media पर बहुत famous हो गए हैं तथा आज के समय में वह भारत के बहुत से popular reality show में participate कर चुके हैं। 

आज, मुनव्वर फारुकी inspiration के symbol के रूप में खड़े हैं। विवादों से घिरे रहने  के बाद भी उनके अथक प्रयासों उन्हें कामयाबी की ओर लेकर गए हैं। इससे यह पता चलता है कि talent, determination और resilience व्यक्तियों को उनके goal को पूरा करने में मदद करता है।   

NameMunawar Faruqui
Born28 January 1992
BirthplaceJunagadh, Gujarat, India
Age31
ProfessionStandup Comedian, YouTuber
Instagram Followers7.5 Million
YouTube Subscribers4.26 Million

Munawar Faruqui Standup Show Income

मुनव्वर फारूकी एक Stand Up Comedian भी हैं। वह भारत के अलग – अलग राज्यों में Stand Up Show करते रहते हैं। यदि उनके Stand Up Show से generate होने वाली income की बात की जाए तो currently मुनव्वर फारूकी अपने एक Stand Up Show की fee के रूप में लगभग 3 से 4 लाख रुपए charge करते हैं।

Munawar Faruqui YouTube Income

मुनव्वर फारूकी अपने Stand Up Comedy की videos अपने YouTube channel पर भी upload करते रहते हैं, जो लोगो द्वारा ख़ूब पसन्द की जाती है। Currently मुनव्वर फारूकी  के YouTube Channel पर लगभग 4 million से अधिक Subscribers उनके साथ जुड़ रखे हैं।

अब यदि मुनव्वर फारूकी की YouTube से generate होने वाली Income की बात की जाए तो इस समय मुनव्वर हर महीने अपने YouTube Channel से तक़रीबन 2 से 3 लाख रुपए कमा रहे हैं। यह मुनव्वर फारूकी के YouTube Google Adsense की income हैं, इसमें उनकी Sponsorship income की नही जोड़ा गया है।

Munawar Faruqui Sponsorship Income

मुनव्वर फारूकी के YouTube Channel पर 4 million से अधिक Subscribers हैं,  जिसकी वजह से बहुत – सी कम्पनियाँ उन्हें Brand Sponsorship के लिए भी contact करती हैं।

एक report के according मुनव्वर फारूकी अपने YouTube Channel पर किसी एक brand का promotion करने के लिए उनसे लगभग 8 से 10 लाख रुपए तक fee charge करते हैं। 

Munawar Faruqui Instagram Income

YouTube के अलावा मुनव्वर फारूकी Instagram पर भी बहुत अधिक active रहते हैं। वह instagram पर अपनी Daily Life की pictures और videos Upload करते रहते हैं तथा इस समय उनके लगभग 7 million से भी अधिक Followers हैं।

अब यदि मुनव्वर फारूकी की Instagram से generate होने वाली Income की बात की जाए तो वह अपने insta handle पर एक sponsored post करने के लगभग 2 से 3 लाख रुपए charge करते हैं, जिसकी वजह से वह Instagram से हर महीने लगभग 5 से 6 लाख रुपए की कमाई कर लेते हैं।

Munawar Faruqui Bigg Boss Income

भारत का famous reality show Bigg Boss का हर साल नया season आता है।  मुनव्वर इसमें भी participate कर चुके हैं। इससे पहले Munawar Lock Up reality show का भी हिस्सा रह चुके हैं। 

अब यदि बात करें मुनव्वर फारूकी की Bigg Boss से आने वाली Income की तो media reports के मुताबिक मुनव्वर ने Bigg Boss के हर हफ्ते का 6 से 7 लाख रुपए charge किया है।

Munawar Faruqui Writing

मुनव्वर फारुकी मात्र comedy तक ही सीमित नहीं हैं। वह एक बहुत अच्छे writer भी हैं। उन्होंने ‘The Indian Express’, ‘The Hindu’ और ‘The Wire’ जैसे बहुत से publications में contribute किया है। 

इसके सिवा, उन्होंने literary field में भी अपने talent को दिखाते हुए ‘Munawar Faruqui: A Comedian’s Journey’ नाम की कविताओं की एक book launch की है।

Munawar Faruqui Lock Upp Income

मुनव्वर फारुकी ने ‘lock up’ नाम के एक reality show में भी participate किया था। इस कारण भी उनकी income में और बढ़ोत्तरी हुई है। इस show के समय मुनव्वर फारुकी की weekly income लगभग 3.5 लाख रूपये थी।

Munawar Faruqui Net Worth

Currently मुनव्वर फारुकी Social Media, Reality Show, Live Show, Stand Up Show आदि sources से पैसे कमा रहे हैं यदि उनके हर महीने की total income की बात की जाए तो मुनव्वर लगभग 25 से 30 लाख रुपए तक कमा रहे हैं।

अब यदि बात की जाए मुनव्वर फारुकी की Net Worth की तो reports के according उनकी Net Worth लगभग 10 से 12 करोड़ रुपए की बनती है।

Munawar Faruqui Future Prospects

Indian entertainment industry में मुनव्वर फारुकी लगातार प्रसिद्धि की ओर बढ़ रहे हैं। वह अपने Stand – up comedy shows, writing activities और YouTube पर अपनी impressive presence से एक काफ़ी strong income बनाए रखने के लिए तैयार हैं। 

इसके सिवा, अब यह possibility है कि वह future में extra income को मद्देनज़र रखते हुए वह television shows और movies के area में हाथ आज़माने की सोच रहे हैं।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top