Know It Today

Tiger 3 OTT Release Date : जानें सलमान खान और कैटरीना कैफ की Spy Thriller फ़िल्म OTT पर कब और कहाँ होगी Release?

Tiger 3 OTT Release Date

Tiger 3 साल 2023 की most highly anticipated फिल्मों में से एक है और इसने 4 दिनों में global box office पर 261 करोड़ रुपये की earning करके fans को निराश नहीं किया है। 

Table of Contents

यह Action thriller फ़िल्म 10 नवंबर को theatrically release हुई थी। अभी इस फिल्म को देखने का एकमात्र तरीका cinemas है। हालाँकि, इसके चलने के बाद Popular Streaming Platforms पर available होने की आशा है।

Movie NameTiger 3
Budget300 crores
CastSalman Khan, Katrina Kaif, Shah Rukh Khan, Emraan Hashmi, Ashutosh Rana, Revathi, Ranvir Shorey, Riddhi Dogra, and others
DirectorManeesh Sharma
OTT PlatformAmazon Prime Video (Tentative)
OTT Release Date2024

‘टाइगर – 3’ ‘एक था टाइगर’ (2012) और ‘टाइगर ज़िन्दा है’ (2017) की sequel है और YRF Spy Universe की fifth instalment फिल्म है। इस फिल्म में सलमान खान ने main character टाइगर का role play किया है। 

इस actor ने शाहरुख खान की blockbuster ‘पठान’ (YRF spy franchise की 4th  फिल्म) में टाइगर के रूप में अपना role भी repeat किया है। Reports के according, शाहरुख खान टाइगर 3 में पठान के रूप में एक cameo role निभाते हुए नज़र आएँगे।

Streaming Details और Release Date

इस Tiger series की पहली 2 फिल्में, ‘एक था टाइगर’ और ‘टाइगर ज़िंदा है’ Amazon Prime Video पर subscription video – on – demand के साथ available हैं। YRF ने Prime Video के साथ एक long – term deal भी किया है।

इसके अलावा, YRF Spy Universe War (2019) और पठान (2023) की अन्य 2 फिल्में भी Amazon Prime Video पर available हैं। यहाँ तक कि अमेरिका में भी इस फ़िल्म की उसी streaming partner यानी Amazon Prime Video के साथ partnership करने की possibility बनी हुई है।

'टाइगर 3' फ़िल्म का Review

Director ‘मनीष शर्मा’ ने फिल्म की शुरुआत spy universe को सार्थक करने वाले धमाकेदार fight sequence से शुरू की है और ऐसा लगता है कि यह फ़िल्म तेज़ी से आगे बढ़ेगी परन्तु first half में ही इस फिल्म की रफ़्तार काफी धीमी पड़ जाती है।

Interval के बाद जब ‘इमरान हाशमी’ की entry होती है, तब फिल्म अपनी speed पकड़ती है।

फिल्म का plus point है – रोगंटे खड़े कर देने वाला Action। इस फिल्म को bollywood की most action scenes वाली फिल्म के रूप में Promote किया गया है, जो काफ़ी हद तक सच भी साबित हुआ है लेकिन weak screenplay ने इस फिल्म को बहुत नुकसान पहुँचाया है।

bollywood heroine का action के दाँव – पेंच से मर्दों को चित करना सभी को बहुत भाया है। इस फिल्म में एक स्थान पर Young कटरीना कहती भी हैं कि वह Lara Croft (Tomb Rider की मशहूर जांबाज fighter) बनना चाहती है।

मनीष इस फ़िल्म की कहानी को भारत – पाकिस्तान के detective world जैसे traditional molds में ढालते हुए आगे बढ़ाते हैं। उन्होंने अपनी इस फ़िल्म में सभी प्रकार के मसाले डाले हैं। इस फ़िल्म में टाइगर को पठान का भी साथ मिला है।

यदि इस फ़िल्म के songs की बात की जाए तो प्रीतम के ‘रुंवा’ और ‘लेके प्रभु का नाम’ जैसे दोनों songs काफ़ी hit हुए हैं। इस फ़िल्म के Dialogue में उतना दम देखने को नहीं मिला।

Cinematographer ‘अजय गोस्वामी’ ने मुम्बई, दिल्ली, सेंट पीटसबर्ग, इस्तांबुल, ऑस्ट्रिया जैसी locations पर फ़िल्म को बहुत ही कमाल अंदाज में फिल्माया है। फिल्म का Pre – climax काफ़ी लम्बा हो जाता है लेकिन आख़िर में audience के लिए एक surprise element ज़रूर है।

Box Office Collection

DayIndia Net Collection
Day 1 [1st Sunday]₹ 44.50 Cr
Day 2 [1st Monday]₹ 59  Cr
Day 3 [1st Tuesday]₹ 44 Cr
Day 4 [1st Wednesday]₹  22 Cr
Day 5 [1st Thursday]₹ 18.50 Cr
Day 6 [1st Friday]₹ 13.00 Cr
Total Collection₹  200.65 Cr

‘टाइगर 3’ हुई online leak

ऐसी खबरें आ रही हैं कि टाइगर 3 फिल्म release होने के पहले ही दिन online leak हो गई थी। सलमान खान की यह फिल्म Telegram और अन्य piracy websites पर leak हो गई थी।

फिल्म को Website और Telegram पर HD quality में leak किया गया है। फिल्म के online leak होने से इस फिल्म की earning पर भी काफ़ी असर पड़ा है परन्तु फ़िल्म leak होने के बावजूद भी सलमान के fans ने उनके और उनकी इस फ़िल्म के प्रति अपनी दीवानगी दिखाते हुए, इस फिल्म को देखने के लिए बार – बार movie theatres में जा रहे हैं।

जानें कितने करोड़ में और किसे बेचे गए Tiger 3 के Rights?

अब सवाल यह उठता है कि इस फिल्म के rights कितने करोड़ में final हुए हैं। इस से related reports के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि सलमान खान, कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी की यह action thriller film ‘टाइगर 3’ के OTT rights के लिए Yash Raj Studio और Amazon Prime Video के बीच लगभग 200 करोड़ की deal हुई है, जो एक amazing deal है।

फिलहाल, इस फिल्म की OTT release date का अभी खुलासा नहीं किया गया है क्योंकि इस फिल्म को box office पर अभी सिर्फ़ 5 दिन ही हुए हैं। जब फिल्म box office पर 25 दिन पूरे कर लेगी, फिर उसके बाद इस फिल्म की OTT release date भी सभी के सामने आ जाएगी।

‘टाइगर 3’ फ़िल्म की Starcast में है दम

सलमान खान के fans दुनियाभर में फैले हुए हैं। इन fans में सलमान खान की इस फिल्म ‘टाइगर 3’ को लेकर जबरदस्त craze बना हुआ है।

इस फिल्म में मुख्य रूप से सलमान खान, इमरान हाशमी, कैटरीना कैफ, रणवीर शौरी, रेवती, विशाल जेठवा, रिद्धि डोगरा, कुमुद मिश्रा आदि important role play करते हुए दिखाई देंगे। इस फिल्म का direction ‘मनीष शर्मा’ द्वारा किया गया है।

‘टाइगर 3’ फिल्म में bollywood के बादशाह ‘शाहरुख खान’ भी नज़र आएँगे। अब सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हुई हैं कि क्या सलमान खान की ‘टाइगर 3’ फ़िल्म शाहरुख़ खान की फ़िल्म ‘पठान’ और ‘जवान’ का record तोड़ पाएगी।

Rating

टाइगर 3 को mixed reviews मिले हैं परन्तु IMDb पर users ने इसे 7.8/10 की rating दी है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top