Know It Today

India vs Australia ODI Series Update : भारतीय टीम में 8 महीने बाद वापिस आया यह दमदार खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया टीम के छुड़ाएगा छक्के!!!

India vs Australia ODI Series Update : भारतीय टीम में 8 महीने बाद वापिस आया यह दमदार खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया टीम के छुड़ाएगा छक्के!!!

भारतीय क्रिकेट team अब ऑस्ट्रेलिया के against action में नज़र आएगी। इन दोनों teams के बीच 22 सितम्बर से 3 मैचों की ODI Series खेली जानी है। इस series का 1st मैच मोहाली में खेला जाएगा।

Table of Contents

दूसरा मैच इंदौर के ‘Holkar Stadium’ में 24 सितम्बर को खेला जाएगा। वहीं, तीसरा मैच 27 सितम्बर को ‘सौराष्ट्र’ में होगा। इस series के लिए ऑस्ट्रेलियाई team की announcement जो चुकी है।

भारत भी जल्द ही अपनी team की announcement कर देगा। इस team में एक ऐसे player को Opportunity मिल सकती है, जिसने 8 महीने बाद भारतीय ODI team में वापसी की है।

8 महीने बाद हुई वापसी

भारतीय टीम हाल ही में Asia Cup जीतकर भारत लौटी है। इस Tournament के Final में भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से बुरी तरह हराया था। इस match से पहले भारतीय टीम के squad में वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया था।

चोटिल अक्षर पटेल के स्थान पर वॉशिंगटन सुंदर को team में जगह दी गई थी। उन्हें Final में Playing 11 का हिस्सा भी बनाया गया था। वॉशिंगटन सुंदर को लगभग 8 महीने बाद भारत के लिए कोई ODI match खेलने की opportunity मिली थी। हालाँकि ना उन्होंने गेंदबाजी की और ना ही उन्हें बल्लेबाजी का अवसर मिला।

कितने Format में खेल चुके हैं?

वॉशिंगटन सुंदर India के लिए 3 format में खेल चुके हैं। वॉशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए 4 test match में 6 wicket हासिल करते हुए 265 run भी बनाए हैं।

उन्होंने 17 ODI matches में 16 wicket एवं 37 T20 international matches में 29 wicket झटके हैं। वॉशिंगटन सुंदर ने ODI Matches में 233 run तथा T20 international matches में 107 run बनाए हैं।

Australia Series में मिल सकता है मौका

अक्षर पटेल Australia के against खेली जाने वाली ODI Series के पहले 2 matches से बाहर रह सकते हैं। अक्षर को बांग्लादेश के against super – 4 round के match में चोट लग गई थी।

ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर को इस series के लिए भारतीय टीम के squad में शामिल किया जा सकता है। हम आपको बता देना चाहते हैं कि भारतीय टीम में अभी कोई Off Spinner नहीं है लेकिन सुंदर यह ज़िम्मेदारी को निभा सकते हैं।

Australia की Team :

पैट कमिंस (कप्तान), एडम जम्पा, सीन एबॉट, डेविड वॉर्नर, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, नाथन एलिस, मिचल स्टार्क, कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, जोश हेजलवुड, मैथ्यू शॉर्ट, जॉश इंग्लिश, तनवीर संघा, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्नश लाबुशेन और मिचल मार्श।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top