Know It Today

IND vs PAK 3 Big Cricket Controversies : जब भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटर्स ने क्रिकेट मैदान को बनाया अखाड़ा!!! जानें ऐसी Top 3 Cricket Controversies के बारे में

IND vs PAK 3 Big Cricket Controversies : जब भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटर्स ने क्रिकेट मैदान को बनाया अखाड़ा!!! जानें ऐसी Top 3 Cricket Controversies के बारे में

ICC World Cup 2023 में कल यानी शनिवार को खेले जाने वाले भारत तथा पाकिस्तान के बीच महामुकाबले पर सारी दुनिया की नज़र रहने वाली है। पाकिस्तान के against ODI World Cup में भारत कभी भी नहीं हारा है।

Table of Contents

भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों में बड़े खिलाड़ी शामिल हैं, जो अकेले ही मैच का रुख बदलने की काबीलीयत रखते हैं। मैच से अधिक भारत एवं पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बीच Controversy ज्यादा famous रहती है। आज हम भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच की कुछ famous Controversy की बात करेंगे।

  1. साल 2003 में एक मैच के दौरान ‘वीरेंद्र सहवाग’ को ‘शोएब अख्‍तर’ एक के बाद एक Bouncer फेंके जा रहे थे ताकि वह shot खेलें और out हो जाएँ। फिर ‘वीरेंद्र सहवाग’ ‘शोएब अख्‍तर’ की इस हरकत से परेशान होकर उसके पास गए और बोले कि, “हिम्मत है तो non striker end पर ‘सचिन’ को Bouncer डालो।”
    इसके बाद ‘सचिन’ ने ‘शोएब’ की Bouncer पर छक्‍के लगाए। तब सहवाग बोले, “बाप बाप होता है और बेटा बेटा होता है।”

  2. 2010 के Asian Cup में भारत को पाकिस्तान के against मैच में आखिरी 7 गेंद में जीत के लिए 7 रन बनाने थे। ऐसे में ‘हरभजन सिंह’ को परेशान करने वाली गेंद डालने के बाद जैसे ‘शोएब अख्‍तर’ ने उन्‍हें उकसाया।
    मैदान पर इन दोनों खिलाड़ियों के बीच जमकर बहस शुरु हो गई। ‘हरभजन सिंह’ ने इसके बाद ‘आमिर’ की गेंद पर छक्‍का लगाकर भारत को जीत दिलाई। फिर जीत के बाद ‘शोएब अख्‍तर’ को ‘हरभजन सिंह’ ने अपना आक्रामक रूप दिखाया।

  3. 2010 Asian Cup के दौरान पाकिस्‍तानी wicket keeper ‘कामरान अकमल’ बल्लेबाजी कर रहे ‘गौतम गंभीर’ के against बेवजह appeal करके उन्‍हें परेशान कर रहे थ। तब अकमल और गंभीर के बीच खूब बहस हुई और आखिरकार धोनी को बीच में आकर यह विवाद सुलझाना पड़ा।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top