Know It Today

Honda Bikes Update : Honda की बिक्री पहुँची आसमान पार, आया 458% का Bumper उछाल!!

Honda Bikes Update : Honda की बिक्री पहुँची आसमान पार, आया 458% का Bumper उछाल!!

भारतीय बाज़ार में 150 – 200 CC की Bikes को बिकने में सबसे अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कम mileage के चलते अधिकतर लोग इसे daily commute के लिए पसन्द नहीं करते।

जिस कारण इस segment की bikes में प्रतिवर्ष 17.03% की गिरावट आ रही है। हालाँकि इस segment में कुछ bikes ऐसी हैं, जो काफी अच्छा perform कर रही हैं। उन्हीं में से एक है – Honda Hornet 2.0, इस बाइक को सितम्बर 2023 में 458.26% growth मिली है।

कितनी बिकी Honda Hornet?

यदि पिछले महीने की बिक्री देखी जाए तो सितम्बर 2023 में honda hornet 2.0 ने काफ़ी अच्छी बिक्री हासिल की है। पिछले महीने इस bike की 3,852 units बिकी थीं। इसके साथ ही इस bike ने 458.26% की जबरदस्त growth हासिल की है।

Features

यह एक Naked Street Racer Design की bike है। इसमें सामने Upside Down Telescopic Fork और पीछे monoshock suspension दिया गया है। इस bike में Full digital instrument cluster, LED headlamps, LED tail lights और turn indicators भी LED में दिए गए हैं।

Engine और Powertrain

Honda की इस bike में 184.4 CC का single cylinder fuel injected engine मिलता है, जो 17.2 PS की Power और 16.1 NM का torque generate करता है। इस bike का Engine 5 – speed gearbox से लैस है। इस bike में Multiplate Wet Clutch लगाया गया है और इसकी fuel tank capacity 12 litre है।

Price?

Honda hornet 2.0 का price 1.39 लाख रुपये (ex – showroom) से शुरू होता है। कम्पनी इसे Repsol Racing Edition में भी उपलब्ध करवाती है, जिसका price Standard Edition से ज़्यादा है। Market में इस bike का competition TVS Apache RTR 200 4V और Bajaj Pulsar NS200 और Hero XPulse 200 से है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top