Know It Today

Instagram New Features Update : Instagram के नए Features जान Users हुई ख़ुशहाल!!

Instagram New Features Update

Meta के ownership वाला Photo और video sharing platform Instagram अब कई शानदार और नए features पर काम कर रहा है। एक report के according कम्पनी इन दिनों एक ऐसे featre पर काम कर रही है, जो users को अपने friends के post में photo और video ads करने की facility देगा।

हाल ही में इस feature की Announcement Instagram Head ‘Adam Mosseri’ ने की है। इसके सिवा कम्पनी notes में भी change करने जा रही है, जिसमें आप जल्द ही एक short को ऐड कर सकेंगे।

यह Feature कैसे काम करेगा?

Leaks के according जल्द ही instagram पर आपको post के नीचे बाएँ कोने में एक ‘Post में Add’ button दिखाई देगा, जिससे users post में Video और photo add कर सकेंगे। हालाँकि, post का Last Control Post Upload करने वाले users के पास ही रहेगा।

अधिक Photos कर सकेंगे Upload

Currently Instagram पर आप एक साथ 10 photo या video Upload कर सकते हैं परन्तु ऐसा कहा जा रहा है कि इस feature के आने के बाद कम्पनी platform पर इस limit को भी बढ़ा सकती है। हालाँकि, कम्पनी की तरफ़ से अभी तक इस मामले में Confirmation नहीं की गई है।

Notes Feature में होगा Change

इसके सिवा platform एक ऐसे feature पर भी काम किया जा रहा है, जो users को notes में अपने profile picture के रूप में एक छोटा या looping video ad करने की facility देगा। 

इन features के बारे में कम्पनी की तरफ़ से अभी तक अधिक खुलासा नहीं किया गया है तथा समय बीतने के साथ ही इस feature के बारे में कुछ कहा जा सकता है। Reports में दावा किया गया है कि instagram ऐसे features के माध्यम से user engagement को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top