Know It Today

ODI World Cup 2023 Update : World Cup से बाहर हुए हार्दिक पांड्या!!! जानें किस ने उनकी जगह ली?

भारतीय टीम के allrounder player ‘हार्दिक पांड्या’ ICC World Cup 2023 से बाहर हो चुके हैं। उन्हें बांग्लादेश के against मैच के दौरान चोट लग गई थी, जिसके बाद से ही वह लगातार टीम से बाहर ही हैं।

Table of Contents

इस series में ICC ने बड़ा Update देते हुए कहा कि हार्दिक पांड्या पूरे world cup से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक पांड्या के बाहर होने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है।

वह पिछले 3 मैच से टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे कयास भी लगाए जा रहे थे कि वह सेमीफाइनल तक टीम में वापसी कर सकते हैं परन्तु वह world cup से बाहर हो चुके हैं।

दक्षिण अफ्रीका के against शामिल होगा यह खिलाड़ी

भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या के स्थान पर ‘प्रसिद्ध कृष्णा’ को जगह दी गई है। शनिवार को experienced fast bowler प्रसिद्ध कृष्णा को tournament की Event Technical Committee द्वारा playing 11 में शामिल किया गया है।

शनिवार को Technical Committee ने प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल करने की मंज़ूरी दे दी है। इसका यह मतलब है कि कृष्णा रविवार को दक्षिण अफ्रीका के against world cup मैच में शामिल होंगे।

Allrounder की कमी खलेगी

BCCI की तरफ़ से Update आ रहा था कि हार्दिक पांड्या जल्द ही वापसी करने वाले हैं। ऐसा बताया जा रहा था कि वह league मैचों में वापसी नहीं भी कर सकें तो सेमीफाइनल में वापसी अवशय करेंगे परन्तु उन्हें पूरे world cup से बाहर होना पड़ा है।

इससे भारतीय टीम में उनकी कमी ज़रूर खलेगी। हार्दिक पांड्या का टीम में शामिल नहीं होने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। अब भारत के पास मात्र एक allrounder खिलाड़ी रविंद्र जडेजा बचे हैं, जो बल्ले और गेंद दोनों से टीम को मैच में जीत दिलाने में सक्षम हैं।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top