Know It Today

Shubman Gill Net Worth : Shubman Gill एक युवा सफल खिलाड़ी, जानें इनकी Lifestyle, Income, Records और भी बहुत कुछ

Shubman Gill जोकि भारत के international cricket team के एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इनका जन्म 8 सितम्बर 1999 को भारत के पंजाब नामक राज्य के फाजिल्का ज़िले में हुआ था। 

Table of Contents

उनके पिता लखविंदर सिंह एक किसान हैं तथा बहुत – सी agricultural farms और ज़मीन के owner हैं। उनकी माँ किरत गिल एक housewife हैं। गिल बचपन से ही एक क्रिकेटर बनना चाहते थे तथा वह 3 साल की age से ही क्रिकेट के प्रति समर्पित हो गए थे। 

गिल ने पंजाब के लिए खेले गए ‘Vijay Merchant Trophy’ में अपने Under-16 debut match में नाबाद double century बनाई थी। इसके बाद उन्होंने पंजाब में Inter District Under – 16 Competition में 351 रन बनाए तथा ‘निर्मल सिंह’ के साथ opening partnership में 587 रन बनाए।

NameShubman Gill
DOB8th September, 1999
Age 24 Years
HometownFazilka, Punjab
Father’s NameLakhwinder Singh
Mother’s NameKeerat Gill
SiblingsShaheen Gill
Profession Cricket
RoleTop Order Batsman
Favourite CricketerMS Dhoni, Virat Kohli
Domestic TeamPunjab
IPL TeamsGujarat Titans, Kolkata Knight Riders

शुभमन गिल क्रिकेट में एक अच्छी inning खेलने के लिए तो जाने ही जाते हैं लेकिन इसी के साथ वह एक luxury lifestyle जीने का भी शौक रखते हैं। इसमें luxury घर से लेकर उनकी top model cars भी शामिल हैं। जो इस प्रकार हैं –

Shubman Gill Car Collection

1. Range Rover Velar

इस 23 साल के क्रिकेटर ने साल 2019 में लगभग 89 लाख रुपये की एक Super – luxurious Range Rover Velar कार खरीदी थी। 

यह कार Popular British Wheel 2.0 L 4 – cylinder engine के साथ आती है और 246.74 bhp की power पैदा करती है तथा wheel को चलाने में capable है। इस कार की Maximum speed 217 km/h है।

2. Mahindra Thar

‘आनंद महिंद्रा’ महिंद्रा एंड महिंद्रा के Chairperson हैं। उन्होंने साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया के against test series में ground पर Superb performance के लिए शुभमन गिल तथा 5 अन्य क्रिकेट खिलाड़ियों को महिंद्रा थार gift में दी थी। 

इस luxurious SUV कार का price 14.16 लाख रुपये है। Mahindra Thar में Dual airbags, एक touchscreen infotainment system, एक roll cage के साथ और भी बहुत facility मिलती हैं।

Shubman Gill House

इन कारों के अलावा गिल luxurious घरों का भी शौक रखते हैं। उनकी इस पसन्द का अंदाज़ा उनके ख़ुद के आलीशान घर को देखकर लगाया जा सकता है। जिसमें modern furniture से लेकर घर की महँगी सजावट शामिल है।   

शुभमन गिल के पास देश में कई properties हैं, जिनमें से पंजाब के फ़िरोज़पुर ज़िले में एक आलीशान घर भी शामिल है। 

यदि गिल के घर को अन्दर की ओर से देखा जाए तो उनके इस घर में modern wood के furniture का use किया गया है। excellent decoration के साथ उनके घर की दीवारों पर हल्के रंग का paint किया गया है, जो उनके पूरे घर को एक decent look देता है।

शुभमन गिल द्वारा बनाए गए Records

शुभमन गिल ने Indian international cricket में बहुत से Records बनाए हैं। जैसे :- 

  • 2018 – 19 की ‘रणजी ट्रॉफी’ में पंजाब के लिए Leading scorer (728 रन)
  • वेस्टइंडीज ए के against first – class match में double century बनाने वाले भारतीय टीम के Youngest batsman

साल 2018 में under -19 world cup में भारत के लिए Leading run-scorer  (372 रन)

Shubman Gill One Day International Records

  • एक inning में सर्वाधिक रन (208 रन) – 9th position
  • एक inning में चौकों और छक्कों से सर्वाधिक रन (130 चौके और छक्के) – 10th   position 
  • सबसे तेज़ 1000 रन (19 inning ) – 2nd position 

ODI Records :-

Batting : Most Runs

  • एक inning में सर्वाधिक रन (208 रन) – 9th position

Batting : Averages और Strike Rates

  • 109.00 का Highest Career Strike Rate – 14th position 

Batting : Debuts और Last Match

  • आखिरी मैच में शतक (208 रन)- 21st position

Shubman Gill Income Source

Board of Control for Cricket in India (BCCI) द्वारा share किए गए 2022 – 23 season के latest annual players के Contract के मुताबिक शुभमन गिल को grade B खिलाड़ियों की list में promote किया गया है, जिसके बाद अब उन्हें annually 3 करोड़ रुपये की salary दी जाएगी।

Gujarat Titans के साथ Contract (IPL franchise)

Indian Premier League के मौजूदा season में Gujarat Titans की ओर से खेलने वाले शुभमन गिल को पिछले साल (2022) में खिलाड़ियों की auction के दौरान franchise ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

एक report के according Gujarat Titans से जुड़ने से पहले Kolkata Knight Riders का हिस्सा थे। गिल ने IPL से कुल 23 करोड़ रुपये कमाए हैं। 

Shubman Gill Brand Endorsements

BCCI और IPL franchise (Gujarat Titans) के साथ अपने professional contracts के सिवा गिल brand endorsement से भी अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं। 23 साल के यह क्रिकेटर CEAT, Nike, Fiama, Gillette और अन्य Popular Brands से जुड़े हुए हैं।

Shubman Gill Net Worth

एक report के according शुभमन गिल की net worth 4 million dollar यानी लगभग 32 करोड़ रुपये है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top