Know It Today

Anushka Sen Net Worth : उम्र में कम, कमाई में दम!!!

Anushka Sen Net Worth

अनुष्का सेन का जन्म 4 अगस्त 2002 को भारत के झारखण्ड राज्य में स्थित राँची शहर में हुआ था। उन्होंने मुम्बई के Ryan International School से 12वीं पास की है।

फिलहाल filmmaking में वह Bachelor course कर रही हैं। उन्होंने साल 2009 में एक TV show से अपना career शुरू किया था और अब तक वह movies, TV commercials, TV shows, Web series आदि में काम कर चुकी हैं।

अनुष्का सेन एक Indian Actress और Social Media Influencer है। उन्हें एएम आई, नेक्स्ट, लिहाफ, कंट्री ऑफ ब्लाइंड जैसी फिल्मों में lead और prominent characters के रूप में देखा गया है।

उन्होंने Indian historical TV show ‘झाँसी की रानी’ में रानी लक्ष्मी बाई के main role में भी देखा गया है और इसके अलावा उन्होंने Indian television shows और Web series पर कुछ अन्य prominent shows भी किए हैं।

NameAnushka Sen
Nick NameAnu
Date Of Birth 4 August 2002
BirthplaceRanchi, Jharkhand
Age21
ProfessionActress, Model, Social Media Influencer
ReligionHindu
Debut TVYahaan Main Ghar Ghar Kheli 

Anushka Sen Professional Career

अनुष्का सेन ने अपने career की शुरुआत एक child artist के रूप में साल 2009 में Zee TV के Serial, ‘यहाँ मैं घर – घर खेली’ से की थी। इस serial में उन्होंने एक child artist का role play किया है परन्तु साल 2012 में ‘बालवीर’ नामक popular tv show में acting करने के बाद उनकी popularity बहुत अधिक बढ़ गई। 

यह famous tv show 4 साल से अधिक समय तक television पर चला, जहाँ उन्हें ‘मेहर’ का role play करने के लिए बहुत fame मिला। अनुष्का किसी भी tv series में 1 episode की shooting के लिए लगभग 1.5 से 2.5 लाख रुपये charge करती हैं।

Industry की उभरती हुई actresses में से एक होने के नाते अनुष्का सेन ने साल 2015 में ‘Crazy Cukkad Family’ से bollywood में debut किया। फिर उसके बाद उन्होंने कई tv serials and Bollywood films जैसे ‘फियर फाइल्स’, ‘देवों के देव महादेव’ तथा ‘इंटरनेट वाला लव’ में भी acting की है। 

Social Media Career

अनुष्का ने साल 2017 में अपने नाम से एक YouTube channel शुरू किया था। आज के समय में YouTube पर उनके 2.81 million से भी अधिक subscribers हैं। इसी के साथ वह साल 2023 तक लगभग 40 million followers के साथ अपने instagram पर भी काफ़ी famous हैं। 

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वह अपनी Instagram activities से per month लगभग 8 से 10 लाख रुपये कमाती हैं।

Social Profiles

अनुष्का सेन की Social Profiles कुछ इस प्रकार हैं – 

Social Profiles Links 
Instagramanushkasen0408
YouTubeAnushka Sen
FacebookAnushka Sen
Twitteranushkasen_04

उन्होंने music industry में अपने career की शुरुआत music video में ‘हमको है आशा’ गाने से की थी। बाद में वह ‘गैल करके’ और ‘सुपरस्टार’ में दिखाई दी थीं। हाल ही में ‘सिद्धार्थ निगम’ के साथ ‘अनुष्का’ का published video ‘तेरी आदत’ बहुत viral हो गया है तथा YouTube पर यह गाना 66 million से भी अधिक बार देखा जा चुका है।

Reality Shows

अनुष्का सेन ने साल 2021 में एक reality show ‘खतरों के खिलाड़ी’ में participate किया था। यदि ‘खतरों के खिलाड़ी’ से अनुष्का सेन की income की बात की जाए तो उन्होंने 1 episod के लिए लगभग 5 लाख रुपये तक charge किए थे। वह eliminate होने से पहले लगभग 7 सप्ताह तक इस show का हिस्सा बनी हुई थीं।

Anushka Sen Net Worth

अनुष्का सेन Highly popular social media influencer और India’s highest – paid young actresses में से एक हैं। अनुष्का सेन की net worth लगभग 3 million dollars यानी 25 करोड़ रूपये है

पिछले कुछ सालों में उनकी networth में 20% का growth rate देखा गया है। Instagram पर उनके लगभग 40 million के impressive following के साथ अनुष्का सेन ने खुद को entertainment industry में एक prominent figure के रूप में स्थापित किया है।

इसके सिवा, उनका एक growing YouTube channel भी है, जहाँ पर वह weekly basis पर नए new videos upload करती हैं, जिससे उनकी income के source को भी बढ़ावा मिला है।

Assets

अनुष्का सेन को sports cars खरीदने में बहुत मज़ा आता है और उनकी luxurious cars collection में बहुत – सी cars हैं। जैसे :- उनकी सबसे पसन्दीदा कार stunning blue BMW 3 – Series GT है, जो उनके दिल में एक विशेष स्थान रखती है। उन्होंने हाल ही में इस particular sports car को लगभग 50.46 लाख रूपये के price पर खरीदा था।

अनुष्का ने अपनी Brand New Hyundai Verna को दिखाते हुए एक YouTube video में इसके features share किए हैं, जिसका price लगभग 9.60 लाख रूपये है। इसके अलावा उनके पास लगभग 18 लाख रूपये की एक Toyota Innova है, जो एक versatile car है।

Brands Promotion

ProductsBrandsGet It!
Face WashSatthwaCheck Out on Amazon
Face CreamLotus HerbalsCheck Out on Amazon
PerfumeWild StoneCheck Out on Amazon
Kohl (Kajal)SUGAR CosmeticsCheck Out on Amazon
LipsticksDyegimCheck Out on Amazon

Achievements

अनुष्का सेन ने हिन्दी, तमिल और तेलुगु फ़िल्मों में अपने exceptional performances के लिए बहुत तारीफ़ें बटोरी हैं, जिस के कारण उन्हें बहुत से awards और compliment भी मिले हैं।

ख़ासतौर पर उन्हें साल 2014 में ‘Indian Telly Awards’ में ‘Best Child Actress Award’ से नवाज़ा गया था। Interesting बात तो यह है कि अनुष्का सेन अब upcoming Asia film के साथ South Korean cinema में debut करने जा रही हैं।

अनुष्का सेन एक child artist के रूप में अपने television debut के बाद से popular हो गई हैं। उनकी financial condition से उनकी entertainment industry में उनकी achievement का अंदाज़ा लगाया जा सकता है।

FAQ

अनुष्का सेन की net worth लगभग 3 million Dollar यानी 25 करोड़ रूपये है।
अनुष्का सेन एक episod के लिए लगभग 1.5 से 2.5 लाख रुपये charge करती हैं।
अनुष्का सेन का जन्म 4 अगस्त 2002 को भारत के झारखण्ड राज्य के राँची नामक स्थान पर हुआ था। वह 21 साल की हैं।
अनुष्का सेन की annual salary 5 लाख रुपए से भी अधिक है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top