Know It Today

भारत VS पाकिस्तान मैच ने अहमदाबाद में बढ़ाया होटल का 10 गुना किराया!!!

भारत VS पाकिस्तान मैच ने अहमदाबाद में बढ़ाया, होटल का 10 गुना किराया!!!

India vs Pakistan Match Increased Hotel Rent by 10 Times in Ahmedabad!!!

ICC की ओर से जारी schedule के अनुसार 15 अक्टूबर को भारत देश के गुजरात राज्य के अहमदाबाद शहर के Narendra Modi Stadium में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का मुक़ाबला होने जा रहा है।

Table of Contents

वैसे तो क्रिकेट का world cup मैच लोग बड़े ही चाव से देखते हैं लेकिन जब बात भारत और पाकिस्तान के मैच की हो तो लोगों में खासकर भारतीय और पाकिस्तानी लोगों में इस एक मैच को लेकर एक अलग ही craze दिखाई देता है।

इस बार भारत और पाकिस्तान के मैच का craze कुछ इस प्रकार देखा जा रहा है कि world cup के इस मुक़ाबले के दिन अहमदाबाद में स्थित hotels के दाम आसमान छूने लगे हैं।

news agency PTI के अनुसार कुछ जगह पर स्थित hotels में तो कीमतें 10 गुना तक बढ़ा दी गई हैं। भिन्न – भिन्न होटल booking websites पर होटल के rooms की माँग बहुत बढ़ गई है, जिस कारण इनकी कीमतों में वृद्धि कर दी गई है।

इन hotels के कुछ कमरों का किराया तो लगभग 1 लाख रुपये तक बढ़ा दिया गया है और कहीं तो कुछ hotels 15 अक्टूबर के लिए अभी से पूरे भर गए हैं। booking.com portal के हवाले से PTI ने जानकारी साझा की है कि 2 जुलाई के लिए ITC होटल के welcome hotel के Deluxe Rooms का किराया लगभग 5,699 रुपये है।

परन्तु यदि आपको इसी होटल में 15 अक्टूबर को ठहरना है तो आपको इस होटल के एक कमरे के लिए लगभग 71,999 रुपये देने पड़ेंगे।

Normal days में अहमदाबाद शहर के जिन luxury hotels के rooms का किराया एक दिन के लिए लगभग 5 हज़ार से 8 हज़ार रुपये तक होता है, 15 अक्टूबर की तारीख के लिए यही किराया बढ़ाकर लगभग 40 हज़ार से 1 लाख रुपये तक कर दिया गया है।

Hotel and Restaurant Association of Gujarat (HRA) के members ने कहा है कि Non – Resident Indians (NRIs) और अन्य राज्यों के रहने वाले upper middle class के लोगों की ओर से बढ़ती माँगों को ध्यान में रखते हुए कीमतों को बढ़ा दिया गया है।

HRA – गुजरात के प्रवक्ता अभिजीत देशमुख ने PTI से कहा कि, “अगर होटल वालों को लगता है कि किसी ख़ास समय पर माँग बहुत ज़्यादा है तो वो इससे कुछ कमाई करने की कोशिश करते हैं क्योंकि उन्हें भरोसा होता है कि कीमतें कितनी भी ऊँची हों, होटल के कमरे बुक हो जाएँगे। माँग गिरते ही कीमतें भी घट जाएँगी।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top