Know It Today

IND vs AFG Match : भारतीय spinners से निपटने का किया दावा!! जानें अफगानी टीम के किस खिलाड़ी ने दिखाया Confidence या Overconfidence?

IND vs AFG Match Live Update : भारतीय spinners से निपटने का किया दावा!! जानें अफगानी टीम के किस खिलाड़ी ने दिखाया Confidence या Overconfidence?

अफगानिस्तान टीम के Captain ‘हशमतुल्लाह शाहिदी’ ने भारतीय टीम के powerful spin attack से निपटने के सवाल का दिलचस्प अंदाज में जवाब दिया है।

Table of Contents

शाहिदी ने कहा है कि उनकी टीम के batsman net session में practise करते हुए ‘नूर अहमद’ और ‘राशिद खान’ जैसे spinners का सामना करते हैं, ऐसे में भारत का spin attack उनके लिए अधिक चिन्ता का विषय नहीं है।

बांग्लादेश के against हुए World Cup 2023 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान ने अपने 6 विकेट spinners को दे डाले थे। भारतीय टीम का spin attack बांग्लादेश की टीम के comparatively काफ़ी खतरनाक है।

ऐसे में जब अफगानिस्तान का सामना अब भारतीय टीम से है तो captain शाहिदी से मैच के एक दिन पहले हुई press conference में भारत के दिग्गज spinners से निपटने की strategy से जुड़ा सवाल पूछा गया।

शाहिदी ने इसका जवाब देते हुआ कहा कि, “हम net session में बेहतर spinners का सामना करते हैं। यदि आप देखें तो नूर, राशिद, नबी और मूजीद जैसे गेंदबाजों को हम हर दिन खेलते हैं। इसलिए मैं मानता हूँ कि हमारी टीम spin bowling खेलने में बहुत ज़्यादा अच्छी है।

बांग्लादेश के against खेले गए मैच में हमने बहुत struggle किया लेकिन आप सिर्फ़ एक मैच के बाद यह नहीं कह सकते कि हम ठीक से नहीं खेल रहे हैं। हमें यह पता है कि हम spinners को अच्छा खेलते हैं और हम प्रयास करेंगे कि अगले मैच में better कर सकें और एक शानदार वापसी भी कर सकें।”

शाहिदी ने फिर बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, “हाँ, मैंने पहले यह ज़रूर कहा था कि batting unit के तौर पर हमें बेहतर करने की आवश्यकता है। हमारे पास spin attack लाजवाब है लेकिन सिर्फ़ एक department बेहतर होने से आप मैच नहीं जीत सकते। आपको मैच जीतने के लिए रन भी बनाने होंगे।”

भारत और अफगानिस्तान भिड़ेंगे आज

भारत और अफगानिस्तान की टीमें आज यानी 11 अक्टूबर दोपहर 2 बजे आमने – सामने होगीं। यह मैच दिल्ली के Arun Jaitley Stadium में खेला जाएगा। इस World Cup में इन दोनों ही टीमों का एक – एक मैच हो चुका है।

भारतीय टीम ने जहाँ अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के against खेला और जीत हासिल की। वहीं, अफगानिस्तान को अपने पहले मैच में बांग्लादेश के Against हार का सामना करना पड़ा था।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top