Know It Today

यदि करना चाहते हैं 1 लाख रुपये की मोटी कमाई तो यह Career Options चुनो मेरे भाई!!!

यदि करना चाहते हैं 1 लाख रुपये की मोटी कमाई तो यह Career Options चुनो मेरे भाई!!!

चाहे नौकरी किसी भी field की हो हर कोई यही चाहता है कि earning अच्छी हो। इसके लिए कई बार सालों का इंतजार करना पड़ता है तो कुछ career options ऐसे होते हैं,  जिनमें शुरू से ही अच्छी कमाई होती है। 

Table of Contents

हालाँकि यह कमाई बहुत से factors पर based होती है। वहीं, कुछ fields ऐसी हैं, जिन्हें join करते ही आप बढ़िया earning कर सकते हैं। जैसे –

Data Scientist, Artificial Engineering और Machine Learning

यह Fields Technology के candidates के लिए हैं और इन्हें future की jobs कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इस field में आने के लिए आपका Maths, Computer Science जैसे subjects का background होना चाहिए। 

फिर इसके बाद आप AI, ML और Data Scientist में specialization कर सकते हैं। इन jobs में आप 80 – 90 हजार रुपये से लेकर 1 से डेढ़ लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

Investment Banker, Business Analyst

यदि आप finance की field में आना चाहते हैं तो यह career option आपको न केवल बढ़िया job दिलाएँगे बल्कि शुरुआत से ही अच्छी कमाई भी होगी। इन fields में आने के लिए Accounts, Maths, Finance, Computer Science, Statistics, Data Analytics, Economics जैसे subject पढ़ने पड़ेंगे। यहाँ join करने पर हर महीने 90 हजार रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक की कमाई होगी।

Commercial Pilot, Corporate Lawyer

Aviation, Aeronautics जैसे subjects में BE या B.Tech किए candidate पहले option के लिए और LLB के बाद Corporate Law में specialization किए Candidate other options के लिए जा सकते हैं।

यहाँ कुछ समय काम करने के बाद ही Pilot के तौर पर महीने के एक से डेढ़ लाख रुपये और Lawyer के तौर पर महीने के 80 हजार से 2 लाख रुपये तक कमाए जा सकते हैं।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Scroll to Top